Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

स्वच्छता के प्रति किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए पूरे कोल इंडिया में #राजरप्पा को मिला प्रथम पुरस्कार

रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र में 02 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता माह का आयोजन किया गया था।

राजरप्पा : सीसीएल रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र को स्वच्छता माह के दौरान स्वच्छता को लेकर किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए कोयला मंत्रालय द्वारा प्रथम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। इस क्रम में सोमवार को सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस रांची स्थित विचार मंच में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद ने रजरप्पा के महाप्रबंधक आलोक कुमार को कोयला मंत्रालय द्वारा प्रेषित स्वच्छता का प्रथम पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया।

महाप्रबंधक के साथ रजरप्पा के स्टॉफ ऑफिसर (कार्मिक) एसके गोस्वामी एवं उपप्रबंधक पीएन मिश्रा भी शामिल थे। वहीं सम्मान समारोह में सीसीएल के निदेशक (योजना व परियोजना) भोला सिंह, निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन एवं सीवीओ एसके सिन्हा भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। ज्ञात हो कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ और सुंदर भारत के सपने को साकार करने हेतु सीसीएल मुख्यालय के निर्देशानुसार रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र में 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता माह का आयोजन किया गया था।

इस दौरान स्वच्छता ही सेवा तथा स्वच्छता माह का प्रारंभ कार्यालय, कॉलोनी, सड़क, अस्पताल, पार्क, मां छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर एवं समीपवर्ती क्षेत्रों में साफ-सफाई के साथ किया गया। इसके अलावा स्वच्छता जागरूकता के प्रचार-प्रसार हेतु सब्जी एवं फल विक्रेताओं के बीच मास्क, सैनिटाइजर और कपड़े के थैले बांटे गए और चाय विक्रेताओं के बीच मास्क व सैनिटाइजर के साथ कागज से बने कप का भी वितरण किया गया। ऑटो चालकों को फेस शिल्ड व सैनिटाइजर देते हुए उनके ऑटो पर स्टीकर चिपकाए गए तथा बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु डीएवी रजरप्पा में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। रजरप्पा क्षेत्र की इस पहल की

सराहना करते हुए कोयला मंत्रालय द्वारा स्वच्छता माह के दौरान विभिन्न गतिविधियों का मूल्यांकन कर संपूर्ण कोल इंडिया में सीसीएल रजरप्पा क्षेत्र को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। इस सफलता पर रजरप्पा के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए कोयला मंत्रालय, कोल इंडिया और सीसीएल के सभी निदेशक के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयास से ही यह संभव हो पाया है। इधर, रजरप्पा के दर्जनों श्रमिक प्रतिनिधियों ने स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार मिलने पर महाप्रबंधक आलोक कुमार को बधाई दी है।
रजरप्पा से इमरान अंसारी की रिपोर्ट