Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

स्वच्छता के प्रति किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए पूरे कोल इंडिया में #राजरप्पा को मिला प्रथम पुरस्कार

रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र में 02 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता माह का आयोजन किया गया था।

राजरप्पा : सीसीएल रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र को स्वच्छता माह के दौरान स्वच्छता को लेकर किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए कोयला मंत्रालय द्वारा प्रथम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है। इस क्रम में सोमवार को सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस रांची स्थित विचार मंच में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद ने रजरप्पा के महाप्रबंधक आलोक कुमार को कोयला मंत्रालय द्वारा प्रेषित स्वच्छता का प्रथम पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया।

महाप्रबंधक के साथ रजरप्पा के स्टॉफ ऑफिसर (कार्मिक) एसके गोस्वामी एवं उपप्रबंधक पीएन मिश्रा भी शामिल थे। वहीं सम्मान समारोह में सीसीएल के निदेशक (योजना व परियोजना) भोला सिंह, निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन एवं सीवीओ एसके सिन्हा भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। ज्ञात हो कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ और सुंदर भारत के सपने को साकार करने हेतु सीसीएल मुख्यालय के निर्देशानुसार रजरप्पा कोयलांचल क्षेत्र में 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्वच्छता माह का आयोजन किया गया था।

इस दौरान स्वच्छता ही सेवा तथा स्वच्छता माह का प्रारंभ कार्यालय, कॉलोनी, सड़क, अस्पताल, पार्क, मां छिन्नमस्तिका मंदिर परिसर एवं समीपवर्ती क्षेत्रों में साफ-सफाई के साथ किया गया। इसके अलावा स्वच्छता जागरूकता के प्रचार-प्रसार हेतु सब्जी एवं फल विक्रेताओं के बीच मास्क, सैनिटाइजर और कपड़े के थैले बांटे गए और चाय विक्रेताओं के बीच मास्क व सैनिटाइजर के साथ कागज से बने कप का भी वितरण किया गया। ऑटो चालकों को फेस शिल्ड व सैनिटाइजर देते हुए उनके ऑटो पर स्टीकर चिपकाए गए तथा बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु डीएवी रजरप्पा में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। रजरप्पा क्षेत्र की इस पहल की

सराहना करते हुए कोयला मंत्रालय द्वारा स्वच्छता माह के दौरान विभिन्न गतिविधियों का मूल्यांकन कर संपूर्ण कोल इंडिया में सीसीएल रजरप्पा क्षेत्र को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। इस सफलता पर रजरप्पा के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए कोयला मंत्रालय, कोल इंडिया और सीसीएल के सभी निदेशक के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयास से ही यह संभव हो पाया है। इधर, रजरप्पा के दर्जनों श्रमिक प्रतिनिधियों ने स्वच्छता के क्षेत्र में प्रथम पुरस्कार मिलने पर महाप्रबंधक आलोक कुमार को बधाई दी है।
रजरप्पा से इमरान अंसारी की रिपोर्ट