Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

करीमा की हत्या में पाक के पंजाब प्रांत में भी प्रदर्शन, उच्चस्तरीय जांच के लिए UN को लिखा पत्र

इस्लामाबाद। बलूचिस्तान की महिला एक्टिविस्ट और प्रमुख नेता करीमा बलूच की हत्या के विरोध में पाकिस्तान में अब बलूचिस्तान के साथ ही अन्य अन्य प्रांतों में भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। पंजाब के डेरा गाजी खान में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया और करीमा के हत्यारों को पकड़ने की मांग की।

करीमा बलूच 2016 में पाकिस्तान से निर्वासित होकर कनाडा के टोरंटो में रह रही थीं। वह लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के निशाने पर थीं। उनको लगातार धमकी मिल रही थी। पिछले दिनों उनका शव झील में पाया गया। करीमा की हत्या में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का हाथ बताया गया है।

डेरा गाजी खान में प्रदर्शन के दौरान हाथों में तख्तियां लेकर लोग चल रहे थे। जिस पर लिखा था ‘करीमा बलूचों के विरोध की आत्मा थी।’ इस दौरान बलूच यकजेहती कमेटी (बीवाइसी) ने पर्चे भी बांटे। बलूच एक्शन कमेटी के नेता आसिफ बलूच ने कहा है कि एक करीमा की सुनियोजित हत्या के बाद अब हजारों करीमा पैदा होंगी। पाक सरकार और सेना के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठना बंद नहीं होगा

बलूच मानवाधिकार काउंसिल ने संयुक्त राष्ट्र से करीमा की हत्या में निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस संबध में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस को पत्र लिखा गया है। विश्व के पचास से ज्यादा पत्रकार और एक्टिविस्ट ने कनाडा की सरकार से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।