Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

सोशल वर्क व हिंदू संस्कृति को बढ़ावा देने वाले 10 भारतीय-अमेरिकी सम्मानित, PM मोदी ने भेजी बधाई

ह्यूस्टनः अमेरिका के ह्यूस्टन में 10 भारतीय-अमेरिकी युवक-युवतियों को अपने समुदाय की सेवा करने और हिंदू संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सम्मानित किया गया है। गैर सरकारी संगठन ‘हिंदूज ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (HGH)’ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुस्कार जीतने वालों को शुभकामानएं  व बधाई भेजी है तथा इस सम्मान को भारतीय प्रवासियों खास तौर पर युवाओं के लिए अपनी जड़ों से जुड़ाव को और मजबूत करने का अवसर बताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने  HGH को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘विजेता निश्चित रूप से हमारी शानदार पहचान की समृद्धि को खास तौर पर युवा पीढ़ियों में बढ़ावा देने में मदद करेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भारत के प्रवासी दुनिया के विभिन्न देशों में बसे हैं और भारत की गौरवशाली संस्कृति तथा परंपरा के दूत हैं। प्रेम, सौहार्द, करुणा और सनातन धर्म के दर्शन के साथ वे मानवता के प्रकाश पुंज हैं। इसके सर्वभौमिक आकर्षण ने दुनिया के लोगों को आकर्षित और प्रभावित किया है।

हमारी समृद्ध विरासत हजारों साल से चली आ रही है और भौगोलिक सीमाओं के बंधन को पीछे छोड़ चुकी है।” पुरस्कार के लिए विजेताओं का चयन हिंदू धर्म से जुड़े विभिन्न संगठनों ने किया। ह्यूस्टन में भारत के वाणिज्य दूत असीम महाजन ने विजेताओं को पुरस्कार से नवाजा और नेतृत्व तथा समुदाय में भागीदारी के लिए युवाओं की प्रशंसा की।