Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

2020 में पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए खोजे नए रास्ते, इन दो राज्यों से घुसपैठ की कोशिशें

नई दिल्ली। कश्मीर और पंजाब के बाद पाकिस्तान अब राजस्थान और गुजरात के रास्ते भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है। इस साल पाकिस्तान की ओर से इन दो राज्यों में नए रास्तों के जरिए घुसपैठ की कई कोशिशें की गईं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नवंबर के पहले सप्ताह तक जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार 2020 में पाकिस्तान की ओर से राजस्थान और गुजरात से घुसपैठ के कई प्रयास किए गए। हालांकि पिछले साल इन राज्यों में घुसपैठ के इतने प्रयास नहीं किए गए।

खास बात यह है कि कश्मीर में इस अवधि में घुसपैठ का एक ही प्रयास दर्ज किया गया जबकि पिछले साल इस तरह के चार प्रयास रिकार्ड में दर्ज किए गए थे। राजस्थान और गुजरात में अगस्त और सितंबर में घुसपैठ की घटनाएं दर्ज की गईं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए नए रास्ते तलाश रहा है लेकिन हमारे जवानों की 24 घंटे मुस्तैदी के कारण कामयाब नहीं हो पा रहा है। इस साल जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में घुसपैठ के कुल 11 मामले दर्ज किए गए। इनमें से चार-चार मामले पंजाब और जम्मू-कश्मीर में दर्ज किए गए।