Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

2020 में पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए खोजे नए रास्ते, इन दो राज्यों से घुसपैठ की कोशिशें

नई दिल्ली। कश्मीर और पंजाब के बाद पाकिस्तान अब राजस्थान और गुजरात के रास्ते भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है। इस साल पाकिस्तान की ओर से इन दो राज्यों में नए रास्तों के जरिए घुसपैठ की कई कोशिशें की गईं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नवंबर के पहले सप्ताह तक जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार 2020 में पाकिस्तान की ओर से राजस्थान और गुजरात से घुसपैठ के कई प्रयास किए गए। हालांकि पिछले साल इन राज्यों में घुसपैठ के इतने प्रयास नहीं किए गए।

खास बात यह है कि कश्मीर में इस अवधि में घुसपैठ का एक ही प्रयास दर्ज किया गया जबकि पिछले साल इस तरह के चार प्रयास रिकार्ड में दर्ज किए गए थे। राजस्थान और गुजरात में अगस्त और सितंबर में घुसपैठ की घटनाएं दर्ज की गईं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए नए रास्ते तलाश रहा है लेकिन हमारे जवानों की 24 घंटे मुस्तैदी के कारण कामयाब नहीं हो पा रहा है। इस साल जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में घुसपैठ के कुल 11 मामले दर्ज किए गए। इनमें से चार-चार मामले पंजाब और जम्मू-कश्मीर में दर्ज किए गए।