Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

2020 में पाकिस्तान ने घुसपैठ के लिए खोजे नए रास्ते, इन दो राज्यों से घुसपैठ की कोशिशें

नई दिल्ली। कश्मीर और पंजाब के बाद पाकिस्तान अब राजस्थान और गुजरात के रास्ते भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है। इस साल पाकिस्तान की ओर से इन दो राज्यों में नए रास्तों के जरिए घुसपैठ की कई कोशिशें की गईं।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के नवंबर के पहले सप्ताह तक जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार 2020 में पाकिस्तान की ओर से राजस्थान और गुजरात से घुसपैठ के कई प्रयास किए गए। हालांकि पिछले साल इन राज्यों में घुसपैठ के इतने प्रयास नहीं किए गए।

खास बात यह है कि कश्मीर में इस अवधि में घुसपैठ का एक ही प्रयास दर्ज किया गया जबकि पिछले साल इस तरह के चार प्रयास रिकार्ड में दर्ज किए गए थे। राजस्थान और गुजरात में अगस्त और सितंबर में घुसपैठ की घटनाएं दर्ज की गईं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए नए रास्ते तलाश रहा है लेकिन हमारे जवानों की 24 घंटे मुस्तैदी के कारण कामयाब नहीं हो पा रहा है। इस साल जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात में घुसपैठ के कुल 11 मामले दर्ज किए गए। इनमें से चार-चार मामले पंजाब और जम्मू-कश्मीर में दर्ज किए गए।