Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा- जनता से किए गए वादों को किया जा रहा पूरा; कल्याणकारी योजनाओं का किया एलान

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके चुनावी घोषणा में किए 600 वादों में से 570 पूरे किए गए हैं। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अगले 100 दिन के कार्यक्रम में खर्च होने वाले 10 हजार करोड़ के बारे में बताया। साथ ही कहा कि जल्द ही राज्यो में दूसरे 100 दिनों के कार्यक्रम का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता से किए गए वादों को पूरा कर रही है। इसके साथ ही राज्य में कल्याणकारी योजनाओं का एलान किया है।

पेंशन बढ़ाने का एलान

उन्होंने कहा कि सभी कल्याण पेंशनों में 100 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी की जाएगी और इस वृद्धि के साथ सामाजिक कल्याण पेंशन बढ़कर 1,500 रुपये प्रति माह हो जाएगी। इसका एलान करते हुए उन्होंने कहा कि कहा कि वामपंथी सरकार के सत्ता में आने के बाद से समाज कल्याण पेंशन को बढ़ाया गया है। पेंशन को अब प्रति माह 600 रुपये से बढ़कर 1,500 रुपये प्रति माह हो गई है।

नौकरियों देने के लिए किया एलान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण योजनाओं के माध्यम से वितरित किए जाने वाले मुफ्त प्रावधान किट चार और महीनों तक जारी रहेंगे। कुदुम्बश्री सोशल सिक्योरिटी मिशन’ के माध्यम से अधिक रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके तहत 50,000 और नौकरियों का सृजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार लोक सेवा आयोग के माध्यम से और अधिक भर्तियां करेगी और आईटी क्षेत्र के तहत अधिक अवसर सृजित होंगे। सरकारी और सहायता प्राप्त दोनों कॉलेजों में 721 शिक्षक की भर्ती की जाएगी।

यही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि  गेल गैस परियोजना को 5 जनवरी को प्रधान मंत्री द्वारा चालू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति के लोगों के लिए 4,500 घरों का निर्माण किया जाएगा और मछुआरों के लिए 774 घरों को दूसरे 100-दिवसीय कार्यक्रम के तहत पूरा किया जाएगा।