जानें माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफार्म Twitter पर कैसे होगा US के नए राष्‍ट्रपति का स्‍वागत

सैन फ्रांसिस्‍को। माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने अपने प्‍लेटफार्म पर अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति जो बाइडन के स्‍वागत के लिए योजना बना ली है। इसके तहत 20 जनवरी को शपथ लेने वाले निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के लिए @POTUS (President of the United State) और @WhiteHouse का अकाउंट बिल्‍कुल नया बनाया जाएगा। कुल मिलाकर इस अकाउंट की शुरुआत जीरो फॉलोअर्स के साथ की जाएगी।

दरअसल ट्विटर का इरादा  प्‍लेटफार्म पर मौजूद पुराने  @POTUS व @WhiteHouse अकाउंट व फॉलोअर्स को नई सरकार तक ट्रांसफर करने का नहीं है। यह जानकारी बाइडन के डिजिटल डायरेक्‍टर रॉब फ्लाहर्टी (Rob Flaherty) ने दी।  फिलहाल POTUS के करीब 3 करोड़ 32 लाख फॉलोअर हैं वहीं WhiteHouse के 2 करोड़ 60 लाख फॉलोअर हैं। The Verge के अनुसार ऐसा ही कुछ  Twitter ने वर्ष 2017 में किया था जब ओबामा प्रशासन से अकाउंट ट्रंप प्रशासन को दिया गया।

अगले साल के 20 जनवरी के बाद ट्विटर पर   ट्रंप को मिलने वाला विशेषाधिकार खत्‍म हो जाएगा और उनके ट्वीट को उसी तरह लिया जाएगा जैसे अन्‍य यूजर्स का। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है, ‘ उस  वक्‍त 2017 में ट्विटर ने ओबामा प्रशासन के दौरान किए गए ट्वीट व फॉलोअर्स का अर्काइव बना नए प्रशासन के लिए अकाउंट बनाया गया। साथ ही पुराने ट्वीट को छोड़ सभी पुराने फॉलोअर्स को रिकवर किया गया था।’ वॉल स्‍ट्रीट जर्नल ने बताया कि फॉलोअर्स की वापसी को लेकर बाइडन टीम व ट्विटर के बीच विवाद था।  Twitter के अनुसार,  @VP, @FLOTUS, @PressSec, @Cabinet व LaCasaBlanca के भी फॉलोअर्स को हटा दिया जाएगा।

Whats App