Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

जानें माइक्रोब्‍लॉगिंग प्‍लेटफार्म Twitter पर कैसे होगा US के नए राष्‍ट्रपति का स्‍वागत

सैन फ्रांसिस्‍को। माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने अपने प्‍लेटफार्म पर अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति जो बाइडन के स्‍वागत के लिए योजना बना ली है। इसके तहत 20 जनवरी को शपथ लेने वाले निर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के लिए @POTUS (President of the United State) और @WhiteHouse का अकाउंट बिल्‍कुल नया बनाया जाएगा। कुल मिलाकर इस अकाउंट की शुरुआत जीरो फॉलोअर्स के साथ की जाएगी।

दरअसल ट्विटर का इरादा  प्‍लेटफार्म पर मौजूद पुराने  @POTUS व @WhiteHouse अकाउंट व फॉलोअर्स को नई सरकार तक ट्रांसफर करने का नहीं है। यह जानकारी बाइडन के डिजिटल डायरेक्‍टर रॉब फ्लाहर्टी (Rob Flaherty) ने दी।  फिलहाल POTUS के करीब 3 करोड़ 32 लाख फॉलोअर हैं वहीं WhiteHouse के 2 करोड़ 60 लाख फॉलोअर हैं। The Verge के अनुसार ऐसा ही कुछ  Twitter ने वर्ष 2017 में किया था जब ओबामा प्रशासन से अकाउंट ट्रंप प्रशासन को दिया गया।

अगले साल के 20 जनवरी के बाद ट्विटर पर   ट्रंप को मिलने वाला विशेषाधिकार खत्‍म हो जाएगा और उनके ट्वीट को उसी तरह लिया जाएगा जैसे अन्‍य यूजर्स का। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है, ‘ उस  वक्‍त 2017 में ट्विटर ने ओबामा प्रशासन के दौरान किए गए ट्वीट व फॉलोअर्स का अर्काइव बना नए प्रशासन के लिए अकाउंट बनाया गया। साथ ही पुराने ट्वीट को छोड़ सभी पुराने फॉलोअर्स को रिकवर किया गया था।’ वॉल स्‍ट्रीट जर्नल ने बताया कि फॉलोअर्स की वापसी को लेकर बाइडन टीम व ट्विटर के बीच विवाद था।  Twitter के अनुसार,  @VP, @FLOTUS, @PressSec, @Cabinet व LaCasaBlanca के भी फॉलोअर्स को हटा दिया जाएगा।