Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उत्तर भारत में गिरा पारा, अगले 4 दिनों में दिल्ली में शीतलहर का अलर्ट

नई दिल्ली। बर्फीली हवाओं की वजह से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। उत्तर प्रदेश में घने कोहरो देखने को मिल रहा है। प्रदेश में ठंड के कारण 75 वर्षीय एक महिला की कथित तौर पर मौत हो गई है, जबकि ओडिशा में सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। भारत के मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है।

कश्मीर में भी ठंड की स्थिति बनी हुई है। घाटी में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू से नीचे बना हुआ है। मौसम विभाग ने इस हफ्ते तक मौसम के शुष्क और ठंडा रहने की संभावना जताई है। कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में रात के तापमान में गिरावट जारी है, वहीं कुछ स्थानों पर पारे में मामूली सुधार भी हुआ है। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम पर्यटक स्थल का पारा भी पिछली रात के न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जो शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस कम है

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहने के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि प्रदेश में न्यून्तम तापमान चुर्क (सोनभद्र) का 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सबसे अधिक तापमान झांसी में 27.1 डिग्री दर्ज किया गया।

रात के समय घर के अंदर ही रहने का सुझाव 

आंतरिक ओडिशा में ठंड से सामान्य जीवन गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। फूलबनी में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया और यह राज्य का सबसे ठंडा स्थान बन गया। मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटों के दौरान पांच जिलों में कड़ाके की ठंड जारी रहने की चेतावनी दी है। राज्य के 13 स्थानों पर रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। ठंड की स्थिति को देखते हुए आईएमडी ने लोगों से रात के समय घर के अंदर ही रहने का सुझाव दिया है।

राजस्थान में रात के तापमान में मामूली इजाफा

राजस्थान के कई हिस्सों में रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ है, वहीं चुरू मंगलवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान भी सर्द स्थितियों के बने रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाया रहने और ठंडी हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है।