Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

Saraykela कुपोषण के प्रति जागरूकता को लेकर पोषण रथ रवाना

उपायुक्त द्वारा हरी झंडी दिखा कर रथ को किया गया रवाना

सरायकेला: जिला समाज कल्याण विभाग की ओर से 1 से 30 सितंबर तक मनाए जा रहे पोषण माह की सफलता को लेकर आज दिनांक 15 सितम्बर 2020 (राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के शुभ अवसर पर) को समाहरणालय परिसर से जिला उपायुक्त इक़बाल आलम अंसारी एवं उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, ITDA निर्देशक श्री अरुण वालटर सांगा, जिला कोषागार पदाधिकारी श्री प्रमोद कुमार झा एवं अनुमंडल पदाधिकारी सरायकेला श्री राम कृष्ण कुमार द्वारा पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को उपायुक्त महोदय ने पोषण शपथ ग्रहण कराया जिसके तहत किशोरों एवं महिलाओ को कुपोषण मुक्त स्वस्थ और मजबूत करने का शपथ लिया गया l जागरूकता रथ को रवाना करते हुए उपायुक्त इक़बाल आलम अंसारी ने कहा- जागरूकता ही रोगों की पहली दवा है। उन्होंने कहा कि जिले को कुपोषण मुक्त बनाने को लेकर सामुहिक प्रयास करने की जरूरत है।

सही पोषण से ही देश विकास की ओर अग्रसर हो सकता है। शरीर स्वस्थ होने पर ही जीवन खुशहाल बनेगा। उन्होंने पोषण माह के तहत पौष्टिक आहार के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की बात कही।

इस दौरान जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती संध्या रानी ने कहा कि जिले को कुपोषण मुक्त बनाना है,लेकिन यह तभी संभव है जब अभियान से जुड़े प्रत्येक कर्मी इसे जन आंदोलन बनाने में सफल होंगे। उन्होंने बताया कि 1 से 30 सितंबर तक चलने वाले पोषण माह में जिले के प्रत्येक कुपोषित बच्चों की पहचान कर उन्हें कुपोषण से मुक्ति दिलाना है। इसके लिए जिले मे दो रथ रवाना किया गया है जो प्रतेक दिन अलग अलग प्रखंड मे जा कर लोगो को कुपोषण के प्रति (पौष्टिक आहार के प्रति) जागरूक करेगी l

उन्होंने बताया कि पोषण माह मनाने को लेकर महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के द्वारा जो भी गाइड लाइन मिले है उसके अनुसार योजना बनायी गई है एवं उसी के आधार पर अभियान चलाया जाएगा।
कार्यक्रम मे उपस्थिति
जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री सुनील सिंह सभी CDPO समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।