Logo

Ramgarh डीडीसी ने की मनरेगा एवं पीएम आवास योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की

प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है

रामगढ़: कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु पूरे देश में लॉक डाउन की अवधि को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के बाद बड़ी संख्या में देश के अलग-अलग राज्यों से वापस लौट रहे प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन, रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है।
इसी क्रम में बुधवार को जिला समाहरणालय सभागार में उप विकास आयुक्त श्री संजय सिन्हा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की।
समीक्षा के दौरान श्री सिन्हा ने सबसे पहले जिला के अलग-अलग प्रखंडों में मनरेगा के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली एवं प्रखंड वार चल रही योजनाओं की समीक्षा की। बैठक के दौरान श्री सिन्हा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सुनिश्चित करें कि उनके उनके क्षेत्र में सभी प्रवासी मजदूरों एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को शत प्रतिशत रोजगार से जोड़ा जाए, इसके साथ ही गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के बाद देश के अलग-अलग राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए किए जा रहे स्किल मैपिंग के कार्य में भी जल्द पूरा कर लिया जाए।
श्री सिन्हा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि किसी भी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हो रहे कार्यों में किसी प्रकार की भी कोई गड़बड़ी ना हो। योजना के लिए योग्य लाभुकों को उनकी प्राथमिकता के आधार पर आवास का लाभ दिया जाए। इसके साथ ही समय-समय पर क्षेत्र निरीक्षण कर हो रहे कार्यों का भी जायजा लिया जाए।
बैठक के दौरान सभी बीडीओ, प्रभारी परियोजना पदाधिकारी डीआरडीए, सभी बीपीओ, डीपीएम जेसलपीएस, सभी बीपीएम जेसलपीएस, सहित अन्य उपस्थित थे।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।