Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अपनी हरकतों से बाज नहीं आया पाक, टिड्डियों के मसले पर नहीं दिया भारत की पेशकश का जवाब

नई दिल्ली। भारत जहां एक तरफ टिड्डियों के हमले से निपटने की तैयारी में जुटा है, वहीं पाकिस्तान ने अभी तक दोनों देशों को प्रभावित करने वाले इस मसले पर चर्चा की भारत की पेशकश का कोई औपचारिक जवाब नहीं दिया है। सूत्रों के मुताबिक, अब तकनीकी स्तर की बैठक 18 जून को होने की संभावना है।

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने पांच जून को कहा था कि रेगिस्तानी टिड्डियों के मसले से निपटने के लिए भारत और पाकिस्तान खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के तहत एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों एफएओ के दक्षिण-पश्चिम एशिया में रेगिस्तानी टिड्डियों के नियंत्रण के लिए आयोग (एसडब्लूएसी) के सदस्य हैं। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी का कहना था कि पाकिस्तान सभी एसडब्लूएसी सदस्य देशों के साथ सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें भारत भी शामिल है।

तेलंगाना में हाई अलर्ट

तेलंगाना में टिड्डी दल के संभावित हमले के मद्देनजर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। विशेषज्ञों ने राज्य में 20 जून से पांच जुलाई के बीच टिड्डी दल के हमले की आशंका जताई है।

नागपुर पहुंचा टिड्डियों का दल

पेंच टाइगर रिजर्व से टिड्डियों का दल महाराष्ट्र में नागपुर जिले के अजनी गांव में पहुंच गया है। अभी तक वहां से फसल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। बुधवार सुबह वहां फसलों और पेड़ों पर ड्रोनों की मदद से कीटनाशकों का स्प्रे किया गया।