एशिया कप 2020 के आयोजन पर संकट बरकरार, फिर टली बैठक

yamaha

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इस साल होने वाले क्रिकेट के तमाम आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारत में होने वाली टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग पहले ही स्थगित हो चुकी है। एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप के होने पर संशय है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के मेजबान का फैसला करने के लिए सोमवार को टेलीक्रांफ्रेस के जरिये बैठक का आयोजन किया। हालांकि इस टूर्नामेंट को पहले से ही तय तिथि में आयोजित करने में कई मुश्किलात हैं।

बैठक में बीसीसीआइ की ओर से सौरव गांगुली और जय शाह ने प्रतिभाग किया। यह टूर्नामेंट सितंबर के अंत में दुबई में आयोजित होना है, जहां कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या अधिक है। वैश्विक स्तर पर कोरोना की वजह से क्रिकेट कार्यक्रम बाधित हुए हैं। भारत अब अक्टूबर-नवंबर के बीच आइपीएल का आयोजन करना चाहता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एसीसी को संचालित कर रहा है और वह चाहता है कि एशिया कप तय समय पर भी कराया जाए। बीसीसीआइ के एक सदस्य ने कहा कि क्वारंटाइन जरूरतों के लिहाज से दुबई मेजबानी नहीं कर सकता है। एसीसी के एक अधिकारी ने कहा “बैठक का मकसद कोरोना वायरस महामारी के बीच पैदा ही स्थिति के बारे में चर्चा करना था और अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। टूर्नामेंट की तारीख तय करने के लिए एक और बैठक इस माह के अंत में आयोजित की जा सकती है।”

बीसीसीआई और पीसीबी में विवाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में हो जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसको मानने में आना कानी कर रहा है। एशिया कप 2020 की मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को मिला है लेकिन यह साफ है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेलने नहीं जाएगी।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.