Logo

एशिया कप 2020 के आयोजन पर संकट बरकरार, फिर टली बैठक

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इस साल होने वाले क्रिकेट के तमाम आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। भारत में होने वाली टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग पहले ही स्थगित हो चुकी है। एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप के होने पर संशय है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के मेजबान का फैसला करने के लिए सोमवार को टेलीक्रांफ्रेस के जरिये बैठक का आयोजन किया। हालांकि इस टूर्नामेंट को पहले से ही तय तिथि में आयोजित करने में कई मुश्किलात हैं।

बैठक में बीसीसीआइ की ओर से सौरव गांगुली और जय शाह ने प्रतिभाग किया। यह टूर्नामेंट सितंबर के अंत में दुबई में आयोजित होना है, जहां कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या अधिक है। वैश्विक स्तर पर कोरोना की वजह से क्रिकेट कार्यक्रम बाधित हुए हैं। भारत अब अक्टूबर-नवंबर के बीच आइपीएल का आयोजन करना चाहता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एसीसी को संचालित कर रहा है और वह चाहता है कि एशिया कप तय समय पर भी कराया जाए। बीसीसीआइ के एक सदस्य ने कहा कि क्वारंटाइन जरूरतों के लिहाज से दुबई मेजबानी नहीं कर सकता है। एसीसी के एक अधिकारी ने कहा “बैठक का मकसद कोरोना वायरस महामारी के बीच पैदा ही स्थिति के बारे में चर्चा करना था और अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। टूर्नामेंट की तारीख तय करने के लिए एक और बैठक इस माह के अंत में आयोजित की जा सकती है।”

बीसीसीआई और पीसीबी में विवाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में हो जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसको मानने में आना कानी कर रहा है। एशिया कप 2020 की मेजबानी का जिम्मा पाकिस्तान को मिला है लेकिन यह साफ है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेलने नहीं जाएगी।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।