Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

शिकागो में 20 हजार प्रदर्शनकारियों ने निकाला मार्च, जॉर्ज फ्लॉयड के लिए इंसाफ की मांग

शिकागो। अमेरिकी पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ शनिवार को शिकागो में मार्च निकाला गया। “शिकागो मार्च ऑफ जस्टिस” में करीब 20,000 प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया। इन लोगों ने जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की मांग को लेकर यह मार्च निकाला था।

शनिवार को यह प्रदर्शन शिकागो के पश्चिम में एक पार्क में आयोजित किया था जहां प्रदर्शनकारियों ने जॉर्ज फ्लॉयड के इंसाफ के लिए आवाज उठाई। इस दौरान यहां कई एक्टिविस्ट, कवि भी शामिल हुए जिन्हें लोगों ने सुना और पुलिस की जवाबदेही और प्रणालीगत नस्लवाद को खत्म करने की मांग की।

इसके अलावा उन्होंने पिछले दिनों हिरासत में लिए गए सभी प्रदर्शनकारियों को तुरंत छोड़ने की मांग की। कल शिकागो में हुआ यह मार्च काफी शांतिपूर्ण था और पुलिस द्वारा एक भी गिरफ्तारी नहीं की गई है। पिछले हफ्ते हुई अराजकता और लूटपाट की घटनाओं के बाद शिकागो ने लोकल रिटेल शॉप्स, ग्रोसरी स्टोर्स और फार्मेसी की रक्षा के लिए 100 से ज्यादा प्राइवेट गार्ड्स तैनात किए हैं। जिसके लिए 10 लाख 20 हजार रुपये खर्च किए गए हैं। इस सबके बीच शहर में रात 9 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।