Logo

सदन में चर्चा के दौरान ब्रिटेन के मंत्री आलोक शर्मा हुए बीमार, कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव

लंदन। ब्रिटेन की संसद में चर्चा के दौरान भारतवंशी मंत्री आलोक शर्मा की तबीयत अचानक खराब हो गई। एहतियात के तौर पर उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई। गुरुवार को हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई

संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में बुधवार को कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी एंड गवर्नेंस बिल पर चर्चा हो रही थी। तभी आलोक शर्मा असहज महसूस करने लगे और उन्हें पसीना आने लगा। बाद में उनकी कोरोना जांच कराई गई। एहतियातन उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया।

इससे पहले वह 10 डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक से मिल चुके थे। उनके बीमार पड़ने और कोरोना जांच को लेकर संसद में मौजूद नेताओं में हड़कंप मच गया था। लोगों के मन में आशंकाएं घर करने लगी थीं। शर्मा ने गुरुवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना निगेटिव होने की सूचना दी। उन्होंने समर्थन के लिए नेताओं व लोगों का आभार जताया।

विश्वभर में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमित

वहीं, दूसरी ओर विश्वभर में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे है। अमेरिका जैसे दुनिया के कई देशों में जहां कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, वहीं न्यूजीलैंड और फिनलैंड में यह महामारी खत्म होती प्रतीत हो रही है। न्यूजीलैंड में लगातार 13वें दिन कोई नया मामला सामने नहीं आया। जबकि फिनलैंड में मध्य मई में स्कूलों को खोले जाने के बावजूद संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है। इस यूरोपीय देश में रेस्तरां, लाइब्रेरी, थिएटर और स्पोर्ट कांप्लेक्स भी खोल दिए गए हैं। यूरोप में स्पेन, ब्रिटेन, इटली, जर्मनी और फ्रांस कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हैं। हालांकि अब इन यूरोपीय देशों में भी नए मामलों में कमी देखी जा रही है। 50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण का सिर्फ एक ज्ञात मामला है। हालांकि अधिकारियों ने यह आशंका जताई है कि सीमाओं को खोले जाने से दूसरी जगहों से संक्रमित लोग आ सकते हैं।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
ठंड के मद्देनजर उपायुक्त ने किया रामगढ़ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण । जिले में चल रहे विकास कार्यों की उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा। अवैध खनन के विरुद्ध जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई । एड्स दिवस एवं टीबी जागरूकता के तहत हुआ कार्यक्रम का आयोजन । 02 करोड़ 48 लाख की लागत से 64 बेड के छात्रावास और कॉलेज भवन के मरम्मती कार्य का हुआ भूमि पूजन रामगढ़ छावनी सीइओ पर अधिनियम की धज्जियां उड़ाने का पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने लगाया आरोप । भाजपा नेता ऋषिकेश सिंह जनसेवा के तहत लोगो के वोटर कार्ड से आधार को करवा रहें है लिंक। रामगढ़ विधायक ममता देवी रामगढ़ छावनी परिषद की बैठक में हुई शामिल। उपायुक्त ने सुनी जनता की समस्याएं, जल्द निष्पादन का अधिकारियों को दिए निर्देश । 11 वीं कृषि गणना 2021-22 के तहत उपायुक्त की अध्यक्षता हुआ प्रशिक्षण का आयोजन।