Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

रामगढ़ : आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत नीति आयोग द्वारा प्रतिमाह जारी किए जाने वाले डेल्टा रैंकिंग में हेल्थ एवं न्यूट्रिशन के क्षेत्र में रामगढ़ जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पूरे देश से चयनित 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ जिले को पहला स्थान मिला है। दरअसल नीति आयोग प्रत्येक माह डेल्टा रैंकिंग जारी करती है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम के लिए पूरे देश से उन जिलों को चयनित किया जाता है जो आकांक्षी जिलों की सूची में है।

हालांकि रामगढ़ जिले को पूरे देश मे पहला स्थान एक बार के प्रयास से नहीं मिला है, इसके पहले रामगढ़ सदर अस्पताल को कई क्षेत्रों में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए द्वितीय से लेकर छठे तक के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इस बारे में रामगढ़ सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार बातचीत के क्रम में बताते हैं कि रामगढ़ जिले सहित पूरे झारखंड राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि पूरे देश के सभी 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है और 77.4 स्कोर हमलोग किये है, इसके लिए काफी महीनों और सालों से हम लोग प्रयासरत थे इसमें बच्चों का टीकाकरण माताओं की देखभाल संस्थागत प्रसव टीवी बीमारी सब को मिलाकर प्रथम मार्क्स मिला है ।

वही सड़क दुर्घटना में घायल
सदर अस्पताल में भर्ती
एक व्यक्ति ने सदर अस्पताल के व्यवस्था की सराहना करते हुए बताया कि यह अस्पताल काफी बेहतर काम कर रहा है।
रामगढ़ सदर अस्पताल को पूरे देश में मिला प्रथम पुरस्कार पर अपने को गौरवान्वित महसूस करते हुए अस्पताल में भर्ती एक मरीज के मित्र ने बताया कि यह अस्पताल पहली नजर में किसी निजी अस्पताल की तरह दिखता है और यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं भी काफी अच्छी है क्योंकि अभी हाल के दिनों में पूर्व विधायक ने भी अपने संस्थागत प्रसव को इसी अस्पताल में करवाया था और इस अस्पताल को पूरे देश में प्रथम पुरस्कार मिला है यह हम सभी रामगढ़ वासियों के लिए गौरव का विषय है ।