Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

झारखंड में होने वाले आगामी सभी नियुक्तियों में युवाओं को मिले 5 साल की छूट: अंबा प्रसाद । 

रामगढ़ : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने राज्य में होने वाली सभी नियुक्तियों में अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट देने की मांग सरकार से की है. उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में भाग लेते हुए सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए कहा कि कोरोना महामारी और उसके पूर्व के वर्षों में राज्य में नियुक्ति थम गई थीं. वर्षों से नियुक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित नहीं होने या अन्य कारणों से कई नियुक्तियां रुक गयीं थी. सरकार ने मिशन मोड में विभिन्न विभागों की नियुक्ति विसंगतियों को दूर कर बहुत सारे महत्वपूर्ण कदम उठाये, परंतु अब झारखंड नियोजन नीति 2021 रद्द होने के बाद राज्य के युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है.
नियोजन नीति रद्द होने पर विधायक अंबा प्रसाद ने विधानसभा गेट पर धरने में बैठते हुए “नियोजन नीति रद्द होने पर पुनः नियुक्तियां जल्द शुरू कराने के लिए सरकार तत्काल कदम उठाये” की तख्ती लेकर सरकारी नियुक्तियां जल्द से जल्द पुनः शुरू हों. उसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए सरकार से अनुरोध किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि नियुक्ति नियमावलियों में वर्णित उम्र सीमा को अधिकांश अभ्यर्थी या तो पार कर चुके हैं या पार करने के कगार पर हैं. यह न्यायसंगत नहीं है कि इसका ख़ामियाज़ा हमारे प्रदेश के युवाओं को भुगतान पड़े, इसलिए राज्य में होने वाली नियुक्तियों में अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाय.