Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

रामगढ़ जिले की तमाम खबरें एक नज़र में ! NEWS LENS EXPRESS ! 04 JULY ! 2021

1.  कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बरसात से बचाव हेतु मीडिया प्रतिनिधियों के बीच बाटा रेनकोट

पत्रकारों को कोरोनावारियर्स का दर्जा देने का किया मांग

कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा झारखंड प्रदेश कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस के पदाधिकारियों ने रामगढ़ प्रेस क्लब के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधियों के बीच रेनकोट का वितरण किया ।
उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल की विकट दौर में मीडिया कर्मियों की भूमिका की सराहना करते हुए उन्हें कोरोना वॉरियर्स का दर्जा देने की मांग करते हुए बरसात के मौसम से बचाव के लिए उनके बीच रेनकोट का वितरण किया।

 

2.कोरोना के मद्देनजर प्रशासन लोगों को घर बैठे चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध करा रहा है, आज 39 लोगों को फोन के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श दी गई।

कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा लोगों को घर बैठे चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से टेली कंसल्टेंसी सेवा का संचालन नियमित रूप से किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को टेलीकंसल्टेशन सेवा के माध्यम से 39 लोगों को फोन के माध्यम से चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया गया।
टेलीकंसल्टेशन सेवा के लिए जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रामगढ़ के साथ समन्वय कर 23 चिकित्सकों की टीम का निर्माण किया गया है। जिनके माध्यम से प्रतिदिन पूर्वाहन 10:00 बजे से अपराहन 2:00 बजे तक लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है। जबकि डॉ सुधीर आर्या एवं डॉक्टर सांत्वना शरण द्वारा 24×7 लोगों को टेली कंसलटेंसी के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं

3. पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में मियावकि तकनीक का इस्तेमाल कर वन रोपण अभियान चलाया, 1400 पौधों का रोपण किया गया

4. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रसिद्ध सिद्धपीठ रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास अवस्थित भैरवी नदी एवं दामोदर नद का जलस्तर बढ़ा हुआ है। ऐसे में बाहर से आने वाले लोग भैरवी नदी के तेज बहाव में स्नान कर रहे हैं। जिससे यहां अनहोनी होने का खतरा बना रहता है। सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय लोगो ने जिला प्रशासन और सरकार से गोताखोर रखने की मांग कर रहे हैं।

5. पीटीपीएस में स्वामी विवेकानंद की 119वी पुण्यतिथि स्वामी विवेकानंद स्मारक समिति के तत्वधान में मनाई गई। जिसकी अध्यक्षता स्मारक समिति के अध्यक्ष किशोर कुमार महतो व संचालन मुखिया राजू कुमार के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित हुई क्षेत्र की जिला पार्षद डोली देवी तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी देवदत्त पाठक डोली देवी ने कहा की आज महापुरुष स्वामी विवेकानंद जी का निर्वाण दिवस है जो युवाओं के प्रेरणास्रोत और दुनिया में हिन्दुत्व और सनातन धर्म का डंका बजा कर भारत के स्वाभिमान को स्थापित किए है, मैं ऐसे महान सन्यासी को कोटि कोटि नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हु ।

6.राधा कृष्णा मंदिर के परांगन् मे पटेल नगर पंचायत के सभी वार्ड और टोला से आए हुए सभी ग्रामीणों के समकक्ष वार्ड परिषद श्री विक्रम करमाली के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।। बैठक की मुख्य बिंदु निम्नलिखित हैं

ग्राम जल एवम स्वछता समिति पटेल नगर का गठन कर कार्यो का निसपादान करवाना, समय समय पर ग्रामीणों से जल शुल्क लेना।। इत्यादि

बैठक मे सर्व सहमति से नये vwsc Committee का गठन करना और समिति द्वारा ही योजना को जाँच करने से संबंधित निसपादान कराना।।

3. समय समय पर सभी टोला मे पानी देना। Valve ओपरेटर और पंप ओपरेटर का चुनाव करना।।

4. योजना मे हुए गड़बड़िया का जाँच करना ।

5. जल शुल्क, ग्राम जल स्वछता समिति के खाते मे स्थानांतरित करना।। अब कितने राशि प्राप्त हुए उनका हिसाब ग्रामीण जनता को देना है ।