Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Ramgarh गुटखा से भरे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा, गुटखा कारोबारियो में मचा हड़कंप

गुटखा लदा ट्रक उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से लोड करके जमशेदपुर जिले के लिए चला था

रामगढ़ : इस वैश्विक महामारी कोरोनकाल में झारखंड में गुटका प्रतिबंध है, इसके बावजूद गुटखा का कारोबार राज्य के कई जिलों में किस तरह से फल फूल रहा है। इसका एक नज़ारा रामगढ़ जिले में देखने को मिली, जहां गुटखा से भरी एक बड़ी खेप को पुलिस ने पकड़ा है।

अनुमानित लाखो रुपये मूल्य की गुटखा से भरे एक ट्रक उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से लोड करके जमशेदपुर जिले के लिए चला था, जिसे महिला दरोगा राजे कुजूर ने रामगढ में ही धर दबोचा है। जप्त गुटखा यह दर्शाता है कि किस तरह से राज्य के अन्य जिलों में भी यह कारोबार में चल रहा है।
जबकि राज्य में सरकार द्वारा गुटखा प्रतिबंध को लेकर सख्त आदेश है।
महिला दरोगा राजे कुजूर को गुप्त सूचना मिली थी कि गुटखा से भरा एक ट्रक रामगढ होते हुए जमशेदपुर जा रही है, इसे लेकर पुलिस ने अपना जाल बिछा कर रखा था। ट्रक जैसे ही रामगढ पहुंचकर एक ट्रांसपोर्ट में कुछ माल खाली करके जमशेदपुर निकलने ही वाला था कि इसी दौरान पुलिस ने इसे बिजुलिया पेट्रोल पंप के समीप पहुंच कर ट्रक को जप्त कर लिया। महिला दरोगा चालक और उपचालक की निशानदेही पर अब यह पता लगाने में जुटी हुई है, कि ट्रांसपोर्ट में गिरी माल रामगढ़ के किस कारोबारी की है, साथ ही यह गुटखा कहां कहां सप्लाई किया जाता है और इसके कौन कौन कारोबारी है। यह गहन जांच का विषय है ।
राज्य सरकार गुटखा पर पाबंदी लगाने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन उसके बावजूद, कैसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से झारखंड राज्य में कैसे यह गुटका का इतना बड़ा खेप रामगढ़ तक पहुंच गया। यह सरकार के सुरक्षा तंत्र पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है। हालांकि
इस अवैध गुटखा के कारोबार का खुलासा होने पर और इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने पर रामगढ़ वासियों ने पुलिस प्रशासन की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है ।