Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

अचानक संत सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे ऊर्जा मंत्री

खंडवा। संत सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार रात 11 बजे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर अचानक पहुंचने से हड़कंप मच गया। उन्होंने रात में ही परियोजना की प्रथम चरण की इकाई एक और दो के कंट्रोल रूम पहुच कर विद्युत उत्पादन की जानकारी ली। इसके बाद कर्मचारियों व मजदूरों से चर्चा कर समस्याएं जानी। रात्रि विश्राम पश्चात शनिवार सुबह उन्होंने मजदूर यूनियनों से चर्चा के साथ अपने निरीक्षण की शुरुआत की। इसके बाद दूसरे चरण की इकाई 3 और 4 का भी उन्होंने जायजा लिया। विदित हो कि सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में 1320 मेगावाट क्षमता की तीन और चार नंबर सुपरक्रिटिकल इकाई करीब 8 माह से बंद पड़ी हुई है। इसमें चार नंबर यूनिट का सुधार कार्य पूर्ण हो चुका है। इसे शनिवार को लाइटअप किया जाएगा ।सफल रहने पर इस इकाई से विद्युत उत्पादन शुरू हो जाएगा।

क्षेत्रीय विधायक भी दौरे से अनभिज्ञ

ऊर्जा मंत्री तोमर रात में बगैर किसी पूर्व सूचना के अचानक ताप विद्युत परियोजना पहुंचने को लेकर कई चर्चाएं हैं ।बताया जाता है कि उनकी पार्टी के मांधाता विधायक नारायण पटेल को भी मंत्री क्षेत्र में आने की सूचना नहीं थी । मंत्री शनिवार को कब तक रुकेंगे इसे लेकर भी कोई कार्यक्रम तय नहीं है। सूत्रों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री द्वारा इसके पूर्व भी अन्य ताप विद्युत परियोजनाओं का निरीक्षण आकस्मिक रूप से ही किया गया है ।मंत्री के आने का कोई शासकीय कार्यक्रम भी प्रशासन की ओर से जारी नहीं हुआ है।