Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

शक्कर की चासनी से बना रहे थे शहद, हनुमानताल में मिली फैक्ट्री

जबलपुर। नकली सामान बनाकर संस्कारधानी का नाम बदनाम कर रहे मिलावटखोरों की एक और करतूत बुधवार को उजागर हुई। इस बार नकली शहद बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ हनुमानताल पुलिस ने किया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सिंधी कैंप चौधरी मोहल्ला में ताराचंद अहिरवार के घर दबिश दी जहां नकली शहद की पैकिंग की जा रही थी। पुलिस ने शहद में मिलाई जाने वाली करीब 100 लीटर चासनी नष्ट कराई। नकली शहद बनाने में उपयोगी हजारों रुपये की कीमती मशीनें जब्त की गई।

बाजार में कई साल से बेच रहा : सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इस बीच मुखबिर से पता चला कि ताराचंद अपने घर में नकली शहद बनाकर बाजार में बेचता है, जिससे मानव जीवन को खतरा हो सकता है। पुलिस टीम के साथ ताराचंद के घर दबिश दी गई जहां नकली शहद बनाने की फैक्ट्री आबाद मिली। घर के एक कमरे में शक्कर की चासनी बनाई जा रही थी जिसका उपयोग नकली शहद बनाने में किया जा रहा था। श्री ओंकार हनी नाम के रैपर एवं लेबल लगी हुई 15, 30, 50, 100, 500 एमएल की लगभग 1500 शीशियां जिसमें लगभग 25 लीटर नकली शहद भरी हुई थी, रखी हुई मिली। पूछताछ पर ताराचंद अहिरवार ने बताया कि शीरा बनाकर सौंफ एवं दालचीनी का पाउडर मिलाकर श्री ओंकार हनी नाम से नकली शहद बनाकर वह बाजार में कई साल से बेच रहा है। उसके कब्जे से पैकिंग मशीन समेत तमाम सामग्री जब्त की गई। ताराचंद के विरुद्ध धारा 420, 272, 273 एवं खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है।