Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

लगातार 101 घंटे बोले विकास पचौरी, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा के विकास पचौरी ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपने नाम दर्ज करवाया है। उन्होंने गंजबासौदा के मानस भवन में 9 फरवरी से 101 घंटे लगातार बोलने का रिकॉर्ड बनाया। विकास पचौरी एक समाजसेवी हैं और इसके पहले भी विकास 80 घंटे लगातार बोलकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। नेत्रदान, देहदान और शारीरिक अक्षमता के उपयोग में आने वाले उपकरण को दान करने का लोगों से आग्रह किया है।

विदिशा के रहने वाले विकास पचौरी गंजबासौदा के मानस भवन में शनिवार दोपहर को अपना 101 घंटे तक लगातार बोलने का रिकॉर्ड पूरा किया। मौके पर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारियों द्वारा विकास पचौरी को मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

रिकॉर्ड का मेडल प्राप्त होते ही नगर में खुशी एवं लोगों में उत्साह का माहौल साफ देखा जा सकता था। लोगों ने ढोल बजाकर एवं साफा बांधकर विकास पचौरी का सम्मान किया एवं अपनी खुशी का इजहार किया।

रिकॉर्ड बनाते ही विकास पचौरी फूट-फूटकर रो दिए, साथ में विकास का परिवार भी मंच पर मौजूद था। आगामी वर्षों में विकास पचौरी द्वारा जिले के विभिन्न तहसीलों में जाकर बोलने का कार्यक्रम किया जाएगा परंतु वह किसी रिकॉर्ड के लिए नहीं होकर समाज सेवा के लिए प्रेरित होगा।