Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

शिकार के लिए गए थे, वनरक्षक पकड़ने के लिए दौड़े तो गोली मार दी

देवास । वनमंडल देवास के परिक्षेत्र पुंजापुरा की बीट रतनपुर के वनरक्षक मदनलाल वर्मा की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दो फरार हैं। रविवार को एसपी शिवदयाल सिंह ने पत्रकार वार्ता लेकर घटनाक्रम का खुलासा किया।

एसपी शिवदयाल सिंह ने बताया कि आरोपितों की तलाश के लिए चार टीमों का गठन किया गया। टीम ने मुखबिर की सूचना व तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर गांव कटुक्या थाना उदयनगर निवासी 40 वर्षीय मोहन पुत्र रायसिंह वास्केल, 60 वर्षीय गुलाब पुत्र मल्ला रावत को गिरफ्तार किया है। ध्यानसिंह पुत्र रामसिंह और दीपसिंह (दोनों भाई) फरार हैं।

आरोपित छोटी तलाई के पास जंगली जानवरों के शिकार के लिए हथियार लेकर आए थे। इन्हें वनरक्षक वर्मा ने भ्रमण के दौरान देख लिया था और उन्हें पकड़ने दौड़े तो मोहन ने भरमार बंदूक से फायर कर हत्या कर दी। आसपास के गांवों में पोटाश से चलने वाली बंदूकों की भरमार है। स्थानीय भाषा में इन्हें भरमार बंदूक कहा जाता ह

गश्त के लिए निकले थे

गुरुवार को वनरक्षक मदनलाल क्षेत्र में गश्त करने के लिए निकले थे। वे शाम तक मुख्यालय नहीं पहुंचे तो तलाश की गई। सूचना पर उदयनगर थाना प्रभारी राजाराम वास्कले रात में टीम को लेकर रतनपुर के जंगल में पहुंचे। सर्चिंग में भूरिया तालाब के पास वर्मा का शव मिला था।

वीडियो वायरल हुआ था

मदनलाल ने बदमाशों को ललकारते हुए वीडियो भी बनाया था। उनके मोबाइल की जांच में यह वीडियो सामने आया। इसमें कह रहे हैं कि काहे भग रहे हो…काहे भग रहे हो…गोली चला…गोली चला…। इसके बाद गोली की आवाज सुनाई देती है और वनरक्षक वर्मा बाइक सहित गिर जाते हैं।

पहले से दर्ज हैं प्रकरण

आरोपित मोहन पर पूर्व में दो मामलों में उदयनगर थाना में अपराध दर्ज है। गुलाब पर वर्ष 2012 में वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के अंतर्गत मामला दर्ज है।

जब्त सामग्री

आरोपितों के पास से एक भरमार बंदूक, तीन छर्रे, गोलीनुमा लोहे के चार बड़े एवं पांच छोटे छर्रे, पांच ग्राम बारूद, सांभर व हिरण का एक-एक सींग, बैटरी की लेड 7 टुकड़े सहित अन्य सामग्री जब्त की गई।