Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

जंग-ए-आजादी के महानायक शहीद शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह को सुदेश महतो ने दी श्रद्धांजलि

शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह का बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ : सुदेश महतो

रामगढ़ : जंग-ए-आजादी 1857 के महानायक, अमर शहीद शेख भिखारी व अमर शहीद टिकैत उमरांव सिंह के शहादत दिवस पर शहीद स्थल चुटूपालू में झारखण्ड सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो एवं केन्द्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत,बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी,रामगढ जिला अध्यक्ष विजय साहू,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया के द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित कर दोनों अमर शहीदों को याद किया़।

मौके पर सुदेश महतो ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सन 1857 की क्रांति ने पूरे देश में आजादी की चिंगारी को सुलगा दिया।
इस चिंगारी से छोटानागपुर का पहाड़-पठार भी धधकने से बच नहीं सका। इस क्रांति में शेख भिखारी और टिकैत उमराव सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

साथ ही उन्होंने कहा कि इनका बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह के नाम पर झारखंड में ऐसी यादगार स्थापित की जाये।जिससे नई पीढ़ी लाभ उठा सके और देश के लिए उनकी कुर्बानी को याद कर सके़।