Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

विद्युत विभाग द्वारा बिजली कटौती से जनजीवन हुआ त्रस्त, छात्र, किसान सहित व्यवसाई वर्ग प्रभावित

घण्टों बिजली गुल रहती है, हमलोग परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगें : छात्र

रजरप्पा : डीवीसी के द्वारा 03 जनवरी की मध्य रात्रि से लगभग 06 घण्टे बिजली की कटौती की जा रही है। जिससे आम जनजीवन त्रस्त है । छात्र से लेकर आम जनता सभी परेशान हैं। डीवीसी द्वारा पिछले कुछ दिनों से बकाये पैसों की वसूली को लेकर झारखंड के छह जिलों में लगभग 6 घण्टे बिजली की कटौती की जा रही है। जिससे बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह प्रभावित हो रही है।

इस संबंध में छात्रों का कहना है कि एक तो कोरोना के चलते वैसे भी सिलेबस पूरी नहीं हुई है। रात्रि में जब पढ़ाई का समय होता है, घण्टों बिजली गुल रहती है। ऐसे में हमलोग परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगें।

वही क्षेत्र के ग्रामीण व समाजसेवी भी बिजली कटौती का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि मैट्रिक व इंटर सहित कई परीक्षाएँ सिर पर है। ऐसे में बिजली कटौती से झारखंड में शिक्षा का ग्राफ और भी नीचे चला जायेगा। साथ ही बिजली कटौती का असर खेती से लेकर आम जनजीवन पर भी देखा जा सकता है।

इस संबंध में डीवीसी के सहायक अभियंता का कहना है कि बिजली कटौती के आदेश ऊपर से आता है। हमें तय शिड्यूल के अनुसार बिजली कटौती करनी पड़ती है।

वज़ह चाहे जो भी हो सरकार को चाहिये कि इसका समाधान जल्द से जल्द हो। ताकि छात्र से लेकर आम जनता परेशान न हो साथ ही झारखंड की विकास की रफ़्तार और तेज हो ।