Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Ramgarh विश्व एड्स दिवस पर लोगो को किया गया जागरूक, एड्स से बचने के बताए उपाय

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन ने शुरू की नई पहल

रामगढ़ : रामगढ़ सदर अस्पताल में एक तरफ विश्व एड्स दिवस पर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ तो दूसरी तरफ प्रत्येक महीने की पहली तारीख को होने वाले बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बच्चियों का लिंगानुपात बढ़े और समाज में बच्चियों के प्रति एक अच्छा माहौल बने इसके लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें उपायुक्त सहित जिले के तमाम पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

– रामगढ़ जिले के सदर अस्पताल में आज विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें जिले के उपायुक्त सहित सिविल सर्जन के साथ कई पदाधिकारी मौजूद थे। इसके साथ एक और कार्यक्रम भी संपन्न हुआ है जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को लेकर था, क्योंकि रामगढ़ जिले में प्रत्येक महीने के एक तारीख को बच्चियों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन होता है ताकि उनके लिंगानुपात को बढ़ावा मिल सके और वे लाभान्वित हो। इस मौके पर नवजात बच्चियों के माताओं को उपायुक्त एवं सिविल सर्जन ने कई तरह की सामग्रियों का उपहार भी भेंट स्वरूप प्रदान किया ताकि बच्चियों के लिए एक अलग माहौल बने जिस पर उनका विशेष फोकस भी है। इस मौके पर जिले के उपायुक्त ने बताया कि आज यहां सदर अस्पताल में जो कार्यक्रम जागरूकता से संबंधित सदर अस्पताल कैंपस में रखे गए हैं एड्स से बचे, किन चीजों से बचे इसको लेकर एक अभियान हम लोगों ने आज शुरू किया है, इसी कड़ी में बेसिक बचाव के तरीके बताए गए जिनको बीमारी हो गई है उनसे भेद भाव ना रखे, जिनको बीमारी है उनको कैसे बचाव करना है उसकी जानकारी दी गई ।
उपायुक्त ने यह भी बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत एक निर्णय रामगढ़ जिले में हम लोगों ने लिया है कि प्रत्येक महीने की पहली तारीख को अलग-अलग अस्पतालों में जो भी बच्चियां यहां पर जन्म लेंगी उनको आगे बढ़ाने के लिए कार्यक्रम के तहत उनको लाभान्वित करना है, इसका उद्देश्य बच्चियों के लिए एक ऐसा माहौल बनाना है जिसमें वह आगे बढ़े विशेषकर उन जगहों पर जहां उनका लिंग अनुपात कम है जो चिंताजनक है उस पर विशेष फोकस किया गया है ।
कार्यक्रम में उपस्थित एचआईवी विभाग के प्रमुख डॉक्टर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एचआईवी एक वायरस है जो चार तरीकों से होता है इसके बारे में उन्होंने सभी लोगों को विस्तृत रूप से जानकारी दी और उसके बचाव के तरीके भी बताए