Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

दीदी बाड़ी योजना से स्वावलंबी बन सकते है ग्रामीण महिलाएं : ममता देवी

दुलमी प्रखंड के सिरु पंचायत के भालू गांव में दीदी बाड़ी योजना का उदघाटन मुख्य अतिथि विधायक ममता देवी के द्वारा फिता काटकर व फलदार पौधा लगाकर किया गया । वही मुख्य अतिथि का स्वागत ग्रामीणो ने ढोल नगाडे के साथ जोरदार जोरदार तरीके से किया ।

विधायक ममता देवी ने कहा कि दीदी बाडी योजना से ग्रामीण महिला और उनके बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए सरकार ने इस योजना की शुरुआत पूरे राज्य में की है। यह योजना मनरेगा और जेएसएलपीएस के संयुक्त सहयोग से रोजगार के साथ-साथ लोगों को पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लाया गया है ।

योजना के माध्यम से लाभुक अपने बेकार पड़ी जमीन में खेती कर स्वावलम्बी बन सकेंगे। उसके लिए लाभुकों को जेएसएलपीएस की ओर से बीज और पौधा उपलब्ध कराया जायेगा। जबकि लाभुकों के बीच मजदूरी का भुगतान मनरेगा योजना के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की। वही बीडीओ ने रोजगार सेवक को दीदीयों का जॉब कार्ड बनाने का निर्देश दिया, ताकि ग्रामीण महिलाओं को दीदी बाड़ी योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सकें।

मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो कांग्रेसी नेता सह समाजसेवी सुधीर मंगलेश  रोजगार सेवक आशीष कुमार पुर्व पार्षद राजू महतो वार्ड सदस्य ठाकुरदास महतो पारसनाथ महतो भुनेश्वर कुमार अजय महतो विरेंद्र कुमार कुमार प्रवीण कुमार मंगल कुमार उतम कुमार कैलाश कुमार युगलकिशोर महतो रविकांत कुमार महेन्द्र ओहदार मुकेश कुमार छोटन कुमार मोहित कुमार विकास कुमार लिलेश्वर महतो बाबुराम महतो महेताब आदि