Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

रजरप्पा को पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने का सरकार का सपना कोरोना के चलते अधर में

जल्द ही रजरप्पा में विकास योजनाएं धरातल पर दिखेंगीं : डीसी

रजरप्पा : सरकार का सपना है कि देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिका मंदिर विश्व के मानचित्र पर पर्यटन स्थल के रूप में एक पहचान बनाये। इसको लेकर झारखंड सरकार रजरप्पा में कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी है। परन्तु लॉक डाउन के चलते यह विकास योजनाएं ठप्प पड़ गई है।

विश्व के मानचित्र में रजरप्पा मंदिर एक पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित हो, इसको लेकर पूर्व व वर्तमान सरकार ने कई विकास योजनाओं को धरातल पर उतारा है। जिसमें कई योजनाएं पूर्ण भी हो चुकी है। परन्तु कुछ अभी भी अधर में लटकी नज़र आ रही है। जिसमें चिल्ड्रेन पार्क,भव्य मुख्य द्वार व मोटर स्टैंड प्रमुख योजनाएं हैं। इस संबंध में रजरप्पा मंदिर न्यास समिति के सचिव शुभाशीष पंडा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते विकास योजनाएं शिथिल पड़ी है।

वही इस संबंध में रामगढ़ उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि कुछ योजनाएं पूर्ण हो चुकी हैं। कुछ का डीपीआर तैयार है। जल्द ही रजरप्पा में विकास योजनाएं धरातल पर दिखेंगीं।

सरकार और श्रद्धालु सभी यही चाहते हैं कि रजरप्पा पर्यटन के क्षेत्र में विश्व में एक अलग पहचान बनाये। जिसमें पर्यटकों को सारी सुविधाएं मोहैया हो। अब सबको जल्द ही इन विकास योजनाओं के पूर्ण होने का इंतजार है।