Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

रजरप्पा : माँ छिन्नमस्तिके मंदिर के दुकानदारों ने ढूंढा रोजी रोटी का नया तरीका, बाइक पर बना ली दुकान

मंदिर बंद होने से दुकानदारों के समक्ष रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है

रजरप्पा : आप जो इन बाइकर्स को देख रहे हैं, यह कोई बाइकर्स गैंग नहीं है। यह रजरप्पा स्थित माँ छिन्नमस्तिका मंदिर के दुकानदार हैं। जो यहाँ आनेवाले एक्का दुक्का श्रद्धालुओं को अपनी बाइक से ले जाकर पुजा कराते हैं। ताकि वह इन दुकानदारों से फूल प्रसादी खरीदे और इनकी जीविका चल सके।

जी हाँ पिछले सात महीनों से कोरोना महामारी को लेकर माँ छिन्नमस्तिका मंदिर बन्द है। जिसके कारण यहाँ के दुकानदारों के समक्ष रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। अब यह दुकानदार यहाँ मंदिर के बाहर से ही पूजा कर भगवती से आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं को रिझाने के लिये नये प्रयोग के रूप में इनको मोटरसाइकिल में बैठाकर मुख्य मन्दिर के द्वार तक ले जाते हैं। बदले में श्रद्धालुओं को इनके यहाँ से ही प्रसाद लेना पड़ता है। इससे दुकानदारों को कुछ आमदनी हो जा रही है।