Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Gola कुरमी समाज के लोगो ने काला पट्टी लगा कर अन्याय दिवस मनाया

राज्य सरकार कुरमी समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल करें : रुपेश महथा

गोला: गोला प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुम्हरदगा में रविवार को कुरमी समाज के लोग ग्राम प्रधान लालकिशुन महथा के अध्यक्षता में काला पट्टी लगा कर अन्याय दिवस के रूप में मनाया । मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी रूपेश महथा मौजूद थे ।

उन्होंने कहा की 6 सितंबर के दिन ही कुरमी/कुड़मी को अनुसूचित जनजाति की सूची से हटाया गया था । तब से हर वर्ष झारखंड , बंगाल , उड़ीसा आदि क्षेत्रों के टोटेमिक कुरमी /कुड़मी समाज अपने हक अधिकार के लिए अन्याय दिवस के रूप में मनाते आ रहा है ।

कुरमी/कुड़मी समाज 1931 तक प्रिमिटिव ट्राइब्स की सूची में था परन्तु एक साजिश के तहत सूची से हटा दिया गया । जिसके विरोध में आज अन्याय दिवस मनाया जा रहा है और हम अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं l

मौके पर पंचायत समिति प्रतिनिधि दीपक महथा , सकुल कुमार , मकरदयाल महथा , प्रकाश महथा , मनोहर महथा , चैतन्य कुमार ,खुशीलाल महतो , अनुप कुमार , परमानन्द महतो आदि उपस्थित थे ।