Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Chatra बस स्टैंड बन गया पर भू मालिकों को नही मिली मुआवजा राशि

दस वर्षों से समाहरणालय का चक्कर लगा रहे वृद्ध दम्पति 2 एकड़ 32 डिसमिल जमीन गई है लाचार बित्तन पासवान का

चतरा : चतरा देवरिया बस स्टेंड का निर्माण हुवे 10 वर्ष बीत गए। परन्तु बस स्टैंड निर्माण में जिनकी जमीन गई उन्हें अब तक मुआवजा का भुगतान नहीं मिल सका। ऐसे में कई भू स्वामी बीते 10 वर्षों से समाहरणालय का चक्कर काट रहे हैं परन्तु उन्हें मुआवजा देने के बजाय आज कल कहकर दौड़ाया जा रहा है।

इन्ही लोगों में एक हैं देवरिया निवासी बित्तन पासवान। इनकि 2 एकड़ 32 डिसमिल जमीन बस स्टैंड में गई है। भूमि अधिग्रहण किये जाने के बाद से लेकर अब तक (10 वर्षों ) से उपायुक्त कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। काफी वृद्ध हो चुके हैं दम्पति ऐसे में इनको चलने फिरने में भी काफी कठिनाई होती है।परन्तु मुआवजा के आस में ये किसी तरह कार्यालय पहुँच जा रहे हैं।

दस वर्षों से समाहरणालय का चक्कर लगा रहे है मगर नही मिला राशि : बित्तन पासवान

बित्तन पासवान कहते है कि जब भूमि लिया जा रहा था तब उपायुक्त ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही मुआवजा राशि दे दी जाएगी। परन्तु दस वर्ष बीत जाने के बाद भी राशि नहीं मिली। उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द हमे मुआवजा राशि मुहैया कराए।

चार से पांच महीना के अंदर मुआवजा का भुगतान कर दिया जाएगा : भू अर्जन पदाधिकारी

जिला भू अर्जन पदाधिकारी गौरांग महतो ने बताया कि मुआवजा की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उपायुक्त के आदेश के बाद एक दो दिन में धारा 11 प्रकाशित करवाया जाएगा। जिन्हें शिकायत होगी वे 2 माह के भीतर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि चार से पांच महीना के अंदर मुआवजा का भुगतान कर दिया जाएगा।