Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Chatra पुलिस अधीक्षक के मानवीय पहल ने बचाई मजदूर के दो बच्चों की जान

मजदूर के बच्चे की जान बचाने के लिए चतरा एसपी ने किया रक्तदान, पुलिस के मानवता की हो रही है प्रसंसा

चतरा : मानविय सेवा से बढ़कर कुछ भी नहीं होता और इस कोरोना कि दूसरे लहर में एक से बढ़कर एक समाज के हित में कार्य करने वाले लोगों का चेहरा सामने आ रहा है जो नर सेवा के लिए अपना सब कुछ निछावर कर देने के लिए तत्पर नजर आ रहे हैं और इनके कार्य लोगों के लिए एक प्रेरणा का काम कर रही हैं। इसी बीच चतरा जिला पुलिस की मानवीय पहल की चारों ओर प्रशंसा हो रही है ।

हम बात कर रहे हैं चतरा जिला के पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा की जिन्होंने मजदूर के बच्चे की जान बचाने के लिए रक्तदान किया।
चतरा जिले के पुलिस कप्तान ऋषभ कुमार झा ने अपने दरियादिली से लोगों का दिल जीत लिया है । SP ने रक्तदान कर एक मजदूर के बच्चे की जान बचाई।

दरअसल, मो. तस्लीम अंसारी शनिवार की सुबह से ब्लड के लिए परेशान था। थैलेसिमिया पीड़ित दोनों बच्चों को बी पाॅजिटिव रक्त की आवश्यकता थी। पर उसे कोई डोनर नहीं मिल रहा था । मो. तस्लीम सीधे SP ऋषभ कुमार झा को फोन लगाया और कहा कि उनके दोनों बच्चे थैलेसिमिया से पीड़ित हैं। दोनों बच्चों की जान बचाने के लिए ब्लड चढ़ाना अति आवश्यक है।

यदि दो जवानों को रक्तदान करने के लिए बोल दिया जाता तो बड़ी कृपा होती। यह सुन एसपी श्री झा खुद ब्लड बैंक पहुंचे और स्वयं ही रक्तदान किया। इसके बाद उनके साथ आए जवानों ने भी रक्तदान किया। इससे मजदूर के दोनों बच्चों को रक्त उपलब्ध हुआ। एसपी ऋषभ झा के साथ जवान शुभम कुमार, मिथलेश कुमार, गोपाल यादव, निर्झर कुमार, अजित कुमार, धनेश्वर रविदास, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं अशोक मिश्रा ने स्वैच्छिक रूप से रक्तदान किया।