Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Chatra पुलिस अधीक्षक के मानवीय पहल ने बचाई मजदूर के दो बच्चों की जान

मजदूर के बच्चे की जान बचाने के लिए चतरा एसपी ने किया रक्तदान, पुलिस के मानवता की हो रही है प्रसंसा

चतरा : मानविय सेवा से बढ़कर कुछ भी नहीं होता और इस कोरोना कि दूसरे लहर में एक से बढ़कर एक समाज के हित में कार्य करने वाले लोगों का चेहरा सामने आ रहा है जो नर सेवा के लिए अपना सब कुछ निछावर कर देने के लिए तत्पर नजर आ रहे हैं और इनके कार्य लोगों के लिए एक प्रेरणा का काम कर रही हैं। इसी बीच चतरा जिला पुलिस की मानवीय पहल की चारों ओर प्रशंसा हो रही है ।

हम बात कर रहे हैं चतरा जिला के पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा की जिन्होंने मजदूर के बच्चे की जान बचाने के लिए रक्तदान किया।
चतरा जिले के पुलिस कप्तान ऋषभ कुमार झा ने अपने दरियादिली से लोगों का दिल जीत लिया है । SP ने रक्तदान कर एक मजदूर के बच्चे की जान बचाई।

दरअसल, मो. तस्लीम अंसारी शनिवार की सुबह से ब्लड के लिए परेशान था। थैलेसिमिया पीड़ित दोनों बच्चों को बी पाॅजिटिव रक्त की आवश्यकता थी। पर उसे कोई डोनर नहीं मिल रहा था । मो. तस्लीम सीधे SP ऋषभ कुमार झा को फोन लगाया और कहा कि उनके दोनों बच्चे थैलेसिमिया से पीड़ित हैं। दोनों बच्चों की जान बचाने के लिए ब्लड चढ़ाना अति आवश्यक है।

यदि दो जवानों को रक्तदान करने के लिए बोल दिया जाता तो बड़ी कृपा होती। यह सुन एसपी श्री झा खुद ब्लड बैंक पहुंचे और स्वयं ही रक्तदान किया। इसके बाद उनके साथ आए जवानों ने भी रक्तदान किया। इससे मजदूर के दोनों बच्चों को रक्त उपलब्ध हुआ। एसपी ऋषभ झा के साथ जवान शुभम कुमार, मिथलेश कुमार, गोपाल यादव, निर्झर कुमार, अजित कुमार, धनेश्वर रविदास, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं अशोक मिश्रा ने स्वैच्छिक रूप से रक्तदान किया।