Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

तांत्रिक की कोविड-19 से मौत, मरने से पहले बाबा ने 23 लोगों को बांटा कोरोना

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक तांत्रिक की कोरोना से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने जब बाबा की कांन्ट्रैक्ट हिस्ट्री निकाल कर उनके सैंपल लिए गए तो 23 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। खास बात ये कि ये वही लोग थे जो तांत्रिक बाबा के पास अपनी समस्या हल करवाने आते थे। इतने सारे लोगों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार, रतलाम के नयापुरा इलाके में एक तांत्रिक बाबा झाड़ फूंक करता था और लोगों को ताबीज बांटता था। स्थानीय लोगों की बाबा में असीम आस्था थी और वे बाबा के पास अपनी समस्याएं लेकर आते थे। लोगों का कहना है कि इस दौरान कई बार बाबा हाथ चूमता था या फिर सिर पर हाथ भी फेरता था।

4 जून को बाबा की मौत हो गई और जांच में पता चला कि मौत की वजह कोरोना वायरस है। जिसके बाद प्रशासन ने बाबा की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगाकर कुछ लोगों की लिस्ट बनाई, जिनमें से 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सभी लोग नएपुरा के रहने वाले हैं। जांच के बाद सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

बाबा से फैले संक्रमण के बाद प्रशासनिक अमले के निर्देश पर शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ की मौजूदगी में शहर में अलग-अलग बैठकर झाड़-फूंक से उपचार करने का दावा करने वाले 20 से अधिक बाबाओं को उठाया है और उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर भेजा है।

आपको बता दें कि जिले में अब तक 1824 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 1365 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 62 सैंपल रिजेक्ट हो गए है। 61 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से भी 25 एक्टिव केस हैं जबकि 32 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं अब तक चार लोगों की मौत भी हो चुकी है।