Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

महेंद्र सिंह धोनी को करीबी दोस्त ने लगाया चूना, रांची में दर्ज हूआ केस, 15 करोड़ का नुकसान l

Ranchi : पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड के मिहिर दिवाकर और सौम्या विशवॉश के खिलाफ रांची कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज कराया है. म‍िह‍िर दिवाकर धोनी के करीबी दोस्त रहे हैं, वहीं वो उनके बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं. म‍िह‍िर ने धोनी के साथ कई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.
दरअसल, मिहिर दिवाकर ने कथित तौर पर दुनिया भर में क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. पर दिवाकर ने समझौते में बताई गई शर्तों का पालन नहीं किया. इस मामले में अरका स्पोर्ट्स को फ्रेंचाइजी का शुल्क भुगतान करना था. समझौते के तहत प्रॉफ‍िट शेयर करना था, पर समझौते के सभी नियम और शर्तों की धज्ज‍ियां उड़ा दी गईं.

धोनी को हुआ 15 करोड़ रुपए का नुकसान l

महेंद्र सिंह धोनी ने ने 15 अगस्त, 2021 को अरका स्पोर्ट्स से अथॉर‍िटी लेटर वापस ले लिया. उनको धोनी की ओर से कई कई कानूनी नोटिस भेजे गए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद धोनी के वकील दयानंद सिंह ने दावा किया है कि अरका स्पोर्ट्स ने उनके साथ धोखाधड़ी की है, जिससे उन्हें 15 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.

ऋषभ पंत को भी लगा था 1.63 करोड़ का चूना

हाल ही में ऋषभ पंत को लाखों- करोड़ों का चूना लगाया गया. यह काम मृणांक सिंह नाम के शख्स ने किया. वो 25 दिसंबर को पुलिस के हत्थे चढ़ा था. दावा है कि हरियाणा के फरीदाबाद का रहने वाला आरोपी मृणांक सिंह ने अंडर-19 स्तर पर राज्य की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया था. उसने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक टीम का प्रतिनिधित्व करने का भी दावा किया था.
पुलिस की जांच में सामने आया कि ऋषभ पंत के साथ मृणांक ने 2020-2021 में 1.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी. सूत्रों के मुताबिक, मृणांक ने पंत को लग्जरी घड़ियां सस्ते दामों में दिलाने का लालच दिया था. इसके चलते ऋषभ पंत के मैनेजर ने लेकर शिकायत भी दर्ज कराई थी. मृणांक ने पंत के साथ धोखाधड़ी करने से पहले खुद को लग्जरी घड़ियों, बैग्स और ज्वैलरी का बिजनेसमैन बताया जो अपने लग्जरी आइटम सस्ते दामों में बेचता है. ऋषभ का विश्वास जीतने के लिए उसने कई झूठ बोले और कहा कि वह अन्य क्रिकेटर्स को भी यह सामान डिस्काउंट रेट पर बेच चुका है.

अब धोनी आईपीएल 2024 में खेलते हुए दिखेंगे

कैप्टन कूल धोनी के नाम 3 ICC ट्रॉफी (2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप, 2013 चैम्प‍ियंस ट्रॉफी) हैं, ऐसा करने वाले वह इकलौते कप्तान हैं. वहीं उनके नाम 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड है, रोहित शर्मा भी मुंबई को पांच बार आईपीएल ट्रॉफी ज‍िता चुके हैं. अब धोनी आईपीएल 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे. उन्होंने 250 IPL मैचों में 5082 रन बनाए हैं. इसमें 142 कैच और 42 स्टम्प भी शामिल हैं.