Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत हुलासो देवी को मिला बकरी पालन योजना का लाभ।

रामगढ़: सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में राज्य के दूरदराज क्षेत्र में रह रहे लोगों को सरकार के कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित करने के उद्देश्य से आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत ऑन द स्पॉट आम लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है।

इसी क्रम में रामगढ़ प्रखंड के दोहाकातु पंचायत में आयोजित शिविर के दौरान लाभुक हुलासो देवी को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत 90% अनुदान पर चार बकरियाँ एवं एक बकरा उपलब्ध कराया गया।

मौके पर माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन एवं जिला प्रशासन रामगढ़ का धन्यवाद करते हुए लाभुक हुलासो देवी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अपने पास चार बकरियों का होना बहुत बड़ी बात है इसके पूर्व भी किसी तरह पैसे जोड़कर उन्होंने बकरियां ली थी लेकिन स्वास्थ्य कारणों से व जागरूकता के अभाव में वे लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकी लेकिन अब जब राज्य सरकार द्वारा मुझे मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत चार बकरियां एवं एक बकरा उपलब्ध कराया गया है तो मुझे बताया गया है कि 1 वर्ष तक के लिए मुझे योजना के तहत बीमा का भी लाभ दिया जाएगा मेरे लिए यह बहुत ही खुशी की बात है मैं कोशिश करूंगी की सरकार द्वारा मुझे जो भी लाभ प्राप्त हुआ है मैं उसका सही तरीके से उपयोग कर अपने जीवन को और भी अच्छा बना सकूँ एवं अपने परिवार का भी विकास कर सकूं।।