Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

साइकिल वितरण योजना के तहत संजू कुमारी को साइकिल क्रय करने हेतु उपलब्ध कराई गई 4500 रुपए की राशि।

अपना साइकिल होना सपना सच होने के समान : विद्यार्थी संजू कुमारी।

रामगढ़: सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में राज्य के दूरदराज क्षेत्र में रह रहे लोगों को सरकार के कल्याणकारी योजना से आच्छादित करने के उद्देश्य से आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम अंतर्गत ऑन द स्पॉट आम लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। इसी क्रम में मांडू प्रखंड के छोटकी डंडी पंचायत में आयोजित शिविर के दौरान विद्यार्थी संजू कुमारी को साइकिल ट्रैक करने हेतु ₹4500 की राशि डीबीटी की गई। मौके पर संजू कुमारी ने बेहद भावनात्मक होते हुए कहा कि मेरे गांव में कई बच्चियों के पास साइकिल है साइकिल चलाने आने के बावजूद अपना साइकिल नहीं होने के कारण मुझे पैदल ही विद्यालय जाना पड़ता है जिसके कारण कई बार मुझे विद्यालय पहुंचने में देर भी होती है।

जब मैं छोटी थी तो मुझे बताया गया था कि जब मैं विद्यालय जाने लगूंगी तब मुझे सरकार द्वारा साइकिल मिलेगा पर जब मुझे पता चला कि विगत कई वर्षों से सरकार द्वारा साइकिल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है तो मैं निराश हो गयी थी। अब जब मुझे साइकिल क्रय करने हेतु राज्य सरकार द्वारा 4500 रुपए उपलब्ध कराए गए हैं तो यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। साइकिल मिलने के कारण ना मेरे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी बल्कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए। इस साधन का सही उपयोग करके मैं अपना, अपने क्षेत्र व अपने देश का नाम जरूर रोशन करूंगी।