Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

साइकिल वितरण योजना के तहत संजू कुमारी को साइकिल क्रय करने हेतु उपलब्ध कराई गई 4500 रुपए की राशि।

अपना साइकिल होना सपना सच होने के समान : विद्यार्थी संजू कुमारी।

रामगढ़: सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में राज्य के दूरदराज क्षेत्र में रह रहे लोगों को सरकार के कल्याणकारी योजना से आच्छादित करने के उद्देश्य से आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम अंतर्गत ऑन द स्पॉट आम लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। इसी क्रम में मांडू प्रखंड के छोटकी डंडी पंचायत में आयोजित शिविर के दौरान विद्यार्थी संजू कुमारी को साइकिल ट्रैक करने हेतु ₹4500 की राशि डीबीटी की गई। मौके पर संजू कुमारी ने बेहद भावनात्मक होते हुए कहा कि मेरे गांव में कई बच्चियों के पास साइकिल है साइकिल चलाने आने के बावजूद अपना साइकिल नहीं होने के कारण मुझे पैदल ही विद्यालय जाना पड़ता है जिसके कारण कई बार मुझे विद्यालय पहुंचने में देर भी होती है।

जब मैं छोटी थी तो मुझे बताया गया था कि जब मैं विद्यालय जाने लगूंगी तब मुझे सरकार द्वारा साइकिल मिलेगा पर जब मुझे पता चला कि विगत कई वर्षों से सरकार द्वारा साइकिल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है तो मैं निराश हो गयी थी। अब जब मुझे साइकिल क्रय करने हेतु राज्य सरकार द्वारा 4500 रुपए उपलब्ध कराए गए हैं तो यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। साइकिल मिलने के कारण ना मेरे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी बल्कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए। इस साधन का सही उपयोग करके मैं अपना, अपने क्षेत्र व अपने देश का नाम जरूर रोशन करूंगी।