Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

साइकिल वितरण योजना के तहत संजू कुमारी को साइकिल क्रय करने हेतु उपलब्ध कराई गई 4500 रुपए की राशि।

अपना साइकिल होना सपना सच होने के समान : विद्यार्थी संजू कुमारी।

रामगढ़: सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में राज्य के दूरदराज क्षेत्र में रह रहे लोगों को सरकार के कल्याणकारी योजना से आच्छादित करने के उद्देश्य से आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम अंतर्गत ऑन द स्पॉट आम लोगों की समस्याओं का समाधान करते हुए अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। इसी क्रम में मांडू प्रखंड के छोटकी डंडी पंचायत में आयोजित शिविर के दौरान विद्यार्थी संजू कुमारी को साइकिल ट्रैक करने हेतु ₹4500 की राशि डीबीटी की गई। मौके पर संजू कुमारी ने बेहद भावनात्मक होते हुए कहा कि मेरे गांव में कई बच्चियों के पास साइकिल है साइकिल चलाने आने के बावजूद अपना साइकिल नहीं होने के कारण मुझे पैदल ही विद्यालय जाना पड़ता है जिसके कारण कई बार मुझे विद्यालय पहुंचने में देर भी होती है।

जब मैं छोटी थी तो मुझे बताया गया था कि जब मैं विद्यालय जाने लगूंगी तब मुझे सरकार द्वारा साइकिल मिलेगा पर जब मुझे पता चला कि विगत कई वर्षों से सरकार द्वारा साइकिल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है तो मैं निराश हो गयी थी। अब जब मुझे साइकिल क्रय करने हेतु राज्य सरकार द्वारा 4500 रुपए उपलब्ध कराए गए हैं तो यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। साइकिल मिलने के कारण ना मेरे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी बल्कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए। इस साधन का सही उपयोग करके मैं अपना, अपने क्षेत्र व अपने देश का नाम जरूर रोशन करूंगी।