Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ कार्यशाला का आयोजन।

रामगढ़: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर गुरुवार को उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया विषय पर जिले के पत्रकारों के साथ कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त, रामगढ़ श्री चंदन कुमार, उप विकास आयुक्त श्री रॉबिन टोप्पो, जिला शिक्षा अधीक्षक श्री संजीत कुमार एवं जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों के पत्रकारों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का शुभारंभ किया। कार्यशाला के दौरान उपायुक्त श्री चंदन कुमार ने सर्वप्रथम सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की शुभकामनाएं दी जिसके उपरांत उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में कार्य करने वाले आप सभी पत्रकार देश के विकास का एक अहम हिस्सा है। दिन प्रतिदिन लोगों को कई आवश्यक जानकारियां देनी हो या सरकार की बातों से अवगत कराना हो, योजनाओं का लाभ हो या कोई और क्षेत्र निरंतर आप सभी के द्वारा कार्य किया जा रहा है।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया विषय पर आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य वर्तमान समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग, इससे होने वाले फायदे एवं दुष्परिणामों के ऊपर चर्चा करना है। तकनीक के विकास के साथ वर्तमान में किसी भी असली अथवा नकली जानकारी में फर्क करना काफी मुश्किल हो गया है। मौके पर उपायुक्त ने विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से वर्तमान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के फायदे एवं विभिन्न नुकसानों की भी चर्चा की। कार्यशाला के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उपायुक्त ने कहा कि आने वाले समय में मीडिया की विश्वसनीयता ही सबसे अहम होगी क्योंकि तकनीक का इस्तेमाल कर कोई भी व्यक्ति बेहद कम समय में बड़े से बड़े कार्य को संपन्न कर लेगा।

लेकिन वह सही है अथवा नहीं एवं उन बातों का कितना लंबा प्रभाव होगा इसका फैसला सिर्फ इसी बात से होगा कि वे कितने विश्वसनीय है। मौके पर उपायुक्त ने पत्रकारों द्वारा समाज के विकास में किए जाने रहे कार्यों की सराहना करते हुए देश के विकास में सभी को अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की। कार्यशाला के दौरान जिले के कई मीडिया संस्थानों के पत्रकारों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया विषय पर अपने-अपनी बातों को रखा जिसमें ज्यादातर पत्रकारों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सदुपयोग पर जोर दिया। कार्यशाला का संचालन सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्रा एवं धन्यवाद ज्ञापन एसएमपीओ विक्रम सोनी द्वारा किया गया।