Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

Gumla news शरद पूर्णिमा के मौके पर टिनटागर में इंद पूजा सह मेला का आयोजन

नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में रात भर झूमे दर्शक

यह झारखंडी धुन पर झूमते थे और लोगों को झूमती कलाकारों की प्रस्तुति का नजारा गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के बेंदोरा पंचायत के टीनटांगर गांव का है जहाँ शरद पूर्णिमा के अवसर पर इंद्र पूजा सह मेला का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम पूजा बलराम रौतिया के नेतृत्व में जगन्नाथ पूजा समिति के द्वारा भगवान इंद्र की पूजा कर क्षेत्र में सुख शांति और समृद्धि की कामना की गई वही इस दौरान श्रद्धालु भक्तों ने इंद्रदेव से अच्छी बारिश के साथ अच्छी फसल की भी कामना की। इसके बाद रात्रि में मेला सह रंगारंग नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। जहां लोग खुशी से खूब झूमते और नाचते नजर आएl इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित झामुम के जिला उपाध्यक्ष सह बेंदोरा पंचायत के मुखिया सुशील दीपक मिंज ने सीता काटकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी वर्षा व अच्छी फसल के उपज के लिए भगवान इंद्र की पूजा हमारे टीनटांगर गांव में वर्षों से की जा रही है।

हमारे पूर्वजों की परंपरा को आज भी बरकरार रखा गया है इस अवसर पर भगवान इंद्र से सुख शांति वहmj अच्छी फसल की कामना की जाती है इन मेल लोगों से मेलजोल का उत्तम माध्यम है। मैक संचालन कर रहे वशिष्ठ नायक ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। इंद पूजा समिति के अध्यक्ष जयविलास नायक ने मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों एवं समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर रांची से लोगों का मनोरंजन करने आए आए कलाकार विवेक नायक, मनबीर नायक, चंदन दास, पूनम खलखो, सहित आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नागपुरी ठेठ नागपुरी गीत नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। मौके पर मुख्य रूप से बजरंग गुप्ता, जयविलास नायक, वसिष्ठ नायक,बलराम रौतिया, सहित जगन्नाथ पूजा समिति के सचिन सदस्य गण सहित सैकड़ो की संख्या में मेला देखने पहुंचे लोग उपस्थित थे।