Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

Gumla news शरद पूर्णिमा के मौके पर टिनटागर में इंद पूजा सह मेला का आयोजन

नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में रात भर झूमे दर्शक

यह झारखंडी धुन पर झूमते थे और लोगों को झूमती कलाकारों की प्रस्तुति का नजारा गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के बेंदोरा पंचायत के टीनटांगर गांव का है जहाँ शरद पूर्णिमा के अवसर पर इंद्र पूजा सह मेला का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम पूजा बलराम रौतिया के नेतृत्व में जगन्नाथ पूजा समिति के द्वारा भगवान इंद्र की पूजा कर क्षेत्र में सुख शांति और समृद्धि की कामना की गई वही इस दौरान श्रद्धालु भक्तों ने इंद्रदेव से अच्छी बारिश के साथ अच्छी फसल की भी कामना की। इसके बाद रात्रि में मेला सह रंगारंग नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। जहां लोग खुशी से खूब झूमते और नाचते नजर आएl इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित झामुम के जिला उपाध्यक्ष सह बेंदोरा पंचायत के मुखिया सुशील दीपक मिंज ने सीता काटकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी वर्षा व अच्छी फसल के उपज के लिए भगवान इंद्र की पूजा हमारे टीनटांगर गांव में वर्षों से की जा रही है।

हमारे पूर्वजों की परंपरा को आज भी बरकरार रखा गया है इस अवसर पर भगवान इंद्र से सुख शांति वहmj अच्छी फसल की कामना की जाती है इन मेल लोगों से मेलजोल का उत्तम माध्यम है। मैक संचालन कर रहे वशिष्ठ नायक ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। इंद पूजा समिति के अध्यक्ष जयविलास नायक ने मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों एवं समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर रांची से लोगों का मनोरंजन करने आए आए कलाकार विवेक नायक, मनबीर नायक, चंदन दास, पूनम खलखो, सहित आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नागपुरी ठेठ नागपुरी गीत नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। मौके पर मुख्य रूप से बजरंग गुप्ता, जयविलास नायक, वसिष्ठ नायक,बलराम रौतिया, सहित जगन्नाथ पूजा समिति के सचिन सदस्य गण सहित सैकड़ो की संख्या में मेला देखने पहुंचे लोग उपस्थित थे।