Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Gumla news शरद पूर्णिमा के मौके पर टिनटागर में इंद पूजा सह मेला का आयोजन

नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में रात भर झूमे दर्शक

यह झारखंडी धुन पर झूमते थे और लोगों को झूमती कलाकारों की प्रस्तुति का नजारा गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड के बेंदोरा पंचायत के टीनटांगर गांव का है जहाँ शरद पूर्णिमा के अवसर पर इंद्र पूजा सह मेला का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम पूजा बलराम रौतिया के नेतृत्व में जगन्नाथ पूजा समिति के द्वारा भगवान इंद्र की पूजा कर क्षेत्र में सुख शांति और समृद्धि की कामना की गई वही इस दौरान श्रद्धालु भक्तों ने इंद्रदेव से अच्छी बारिश के साथ अच्छी फसल की भी कामना की। इसके बाद रात्रि में मेला सह रंगारंग नागपुरी आर्केस्ट्रा प्रोग्राम का आयोजन किया गया था। जहां लोग खुशी से खूब झूमते और नाचते नजर आएl इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित झामुम के जिला उपाध्यक्ष सह बेंदोरा पंचायत के मुखिया सुशील दीपक मिंज ने सीता काटकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी वर्षा व अच्छी फसल के उपज के लिए भगवान इंद्र की पूजा हमारे टीनटांगर गांव में वर्षों से की जा रही है।

हमारे पूर्वजों की परंपरा को आज भी बरकरार रखा गया है इस अवसर पर भगवान इंद्र से सुख शांति वहmj अच्छी फसल की कामना की जाती है इन मेल लोगों से मेलजोल का उत्तम माध्यम है। मैक संचालन कर रहे वशिष्ठ नायक ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया। इंद पूजा समिति के अध्यक्ष जयविलास नायक ने मंच पर उपस्थित सभी अतिथियों एवं समिति के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर रांची से लोगों का मनोरंजन करने आए आए कलाकार विवेक नायक, मनबीर नायक, चंदन दास, पूनम खलखो, सहित आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नागपुरी ठेठ नागपुरी गीत नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। मौके पर मुख्य रूप से बजरंग गुप्ता, जयविलास नायक, वसिष्ठ नायक,बलराम रौतिया, सहित जगन्नाथ पूजा समिति के सचिन सदस्य गण सहित सैकड़ो की संख्या में मेला देखने पहुंचे लोग उपस्थित थे।