Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पशुधन जागृति अभियान अन्तर्गत पशु बांझपन निवारण सह जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

रामगढ़: मांडू प्रखंड के रतवे पंचायत भवन के समीप पशुधन जागृति अभियान अंतर्गत पशु बांझपन निवारण सह जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। आयोजन बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के अधीन रांची पशु चिकित्सा महाविद्यालय कांके के द्वारा किया गया। बांझपन शिविर के कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ० सुशील प्रसाद अधिष्ठाता, रांची पशु चिकित्सा महाविद्यालय के द्वारा की गई ।

शिविर में पशु चिकित्सा महाविद्यालय के विशेषज्ञों ने भाग लिया तथा , डॉ० कमलेश कुमार पिंगले, जिला पशुपालन पदाधिकारी समेत जिले में पदाथापित पशु चिकित्सकों की भागीदारी शिविर में रही। शिविर में लगभग 250 पशुपालकों की भागीदारी रहज वही महिला पशु पालकों के द्वारा शिविर में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया। शिविर के दौरान गो जाति और भैंस जाति में बांझपन निवारण व प्रबंधन के संबंध में विशेषज्ञों द्वारा प्रतिभागियों व ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी दी गई। शिविर में बांझपन संबंधी पशु चिकित्सा के 100 मामले आए। इसके अलावा 50 गोबर जांच किया गया।

विशेषज्ञ के रूप में डॉo बसंत कुमार डॉo मधुरेंद्र बच्चन डॉo थानेश उरांव डॉo उमेश कुमार डॉo श्रीनिवास सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा रामगढ़ जिले से डॉo शैलेंद्र कुमार तिवारी डॉo मनोज कुमार झा डॉo उदय कुमार एवं श्री गिरीश कुमार सक्रिय रूप से उपस्थित रहे। शिविर के आयोजन में श्रीमती आसमा खातून मुखिया रतवे एवं पूर्व मुखिया तपेश्वर प्रसाद की सक्रिय भूमिका रही।