Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

देवभूमि देवघर में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, हर हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा बाबा नगरी

देवघर : आज आश्विन पूर्णिमा है ऐसे में देवनगरी देवघर में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा, कहा जाता है कि साल में 12 पूर्णिमा में सर्वश्रेष्ठ आश्विन मास शारदीय पूर्णिमा को ही मानते हैं। ऐसे में बैद्यनाथ धाम में यूपी बिहार बंगाल के श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचे और जलार्पण कर रहे है। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन माता लक्ष्मी के लख्खी रूप की पूजा अर्चना की जाती है।

जिससे भक्तों को धन वैभव की प्राप्ति होती है। इस दौरान चंद्रमा को खीर का भोग लगाया जाता है , आज के दिन चंद्रमा से अमृत की वर्षा ओस के रूप में होती है, जो लोग अपने घरों के छत पर यह दूध से बने व्यजनों को चांद की रोशनी में रखते हैं वो अमृत के समान हो जाता है और उसे अगले सुबह ग्रहण भी किया जाता है। वहीं बैजनाथ धाम देवघर में न सिर्फ खीर बल्कि दूध में केला, मेवा, काजू, किशमिश इत्यादि डालकर चंद्रमा के औष में रखा जाता है। ताकि इस अमृत रूपी भोग का सेवन कर मन, आत्मा और वचन शुद्ध हो जाए l

बाइट जय बैद्यनाथ , पुरोहित बाबा मंदिर