Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में पहला अग्निवीर पासिंग आउट परेड, देश सेवा के लिए 184 जवान तैयार।

झारखंड में अग्निवीर का पहला बैच सेना में सेवा देने के लिए तैयार हो गया है. रामगढ़ छावनी के पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में पहला अग्निवीर पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इसमें 184 अग्निवीर पंजाब रेजिमेंटल का हिस्सा बन गये है।

रामगढ़ः पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में ऐतिहासिक कार्यक्रम में प्रथम अग्निवीर बैच के 184 अग्निवीर रिक्रूट्स सेना को मिले. इन जवानों के 31 सप्ताह के कठिन शारीरिक प्रशिक्षण और मानसिक प्रशिक्षण के समापन पर शनिवार को पहला अग्निवीर पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।

इस पासिंग आउट परेड में प्रशिक्षकों और अग्निवीरों के माता-पिता ने भाग लिया. ये युवा सैनिक अब राष्ट्र की सेवा के लिए रेजीमेंट की विभिन्न इकाइयों में तैनात होंगे. पहचान और प्रशंसा के प्रतीक के रूप में, पारंपरिक ‘गौरव पदक’ उन सभी के माता-पिता को दिया गया. जिन्होंने काम की प्रकृति से जुड़े जीवन के खतरे को पूरी तरह से जानते हुए स्वेच्छा से अपने बच्चों को देश की सेवा करने की अनुमति दी और प्रेरित किया. इस पासिंग आउट परेड के दौरान नव प्रशिक्षित अग्निवीर सैनिकों ने कदम से कदम मिलाकर एक शानदार परेड का आयोजन हुआ जिसे देखकर वहां मौजूद लोग गर्व से लबरेज हो गए l

पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर संजय चंद्र कांडपाल ने अग्निवीरों को जानदार जोशीली परेड के लिए सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह अमृत वर्ष चल रहा है और आज से ठीक 10 दिन बाद हमारा देश आजादी का 76वा वर्षगांठ मनाने वाला है. आज का दिन देश के इतिहास में खास माना जाएगा, इसे स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा. भारतीय सेना के लिए अग्निवीर सफल ट्रेनिंग के बाद अंतिम पग का सफर तय करेंगे. मुझे आप सभी को मुबारक देते हुए काफी गर्व की अनुभूति हो रही है क्योंकि आप आज के बाद बहुत ही पुरानी सबसे भरोसेमंद बहादुर पंजाब रेजीमेंट का हिस्सा बनने जा रहे हैं. आजादी के 76 साल में हमारी रेजिमेंट ने 11 युद्ध सम्मान हासिल किए हैं. महावीर चक्र, कीर्ति चक्र, दर्जनों शौर्य चक्र, वीर चक्र सहित कई सामानों से सुशोभित हैं.