Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

फैक्ट्रियों के प्रदूषण से हो रही बीमारी और समस्याओं से परेशान नईसराय के ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन।

फैक्ट्री प्रबंधन हाय-हाय, प्रदूषण फैलाना बंद करो के लगाए नारे

रामगढ़ जिला अंतर्गत रउता स्थित फैक्ट्रियों के प्रदूषण के खिलाफ व अपने मौलिक अधिकारों की मांग को लेकर नईसराय एवं आसपास के ग्रामीण सलीम खान के नेतृत्व में हुए गोल बंद l फैक्ट्रियों के प्रदूषण से हो रही परेशानी के कारण स्थानीय ग्रामीणों ने नईसराय के मोहम्मद सलीम खान के नेतृत्व में रौता प्लांट एरिया में धरना दियाl इस मौके पर मौजूद प्रदर्शनकारियों ने फैक्ट्रियों के प्रदूषण से लोगों को हो रही समस्या व बीमारियों के बारे में लोगों को जागरूक कर उनके आंदोलन में साथ देने की बात कही l धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मोहम्मद सलीम खान ने बताया कि राउता क्षेत्र में कई फैक्ट्रियां संचालित हैं।

जिसमे प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए यंत्र भी लगाए गए हैं, लेकिन उसका प्रयोग नहीं करते हुए प्रदूषण को हवा में छोड़ दिया जा रहा है, जिससे वातावरण प्रदूषित हो रहा है और लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं, पूर्व में कई बार उपायुक्त सहित जिले के अधिकारियों को आवेदन भी देकर इस हालात से अवगत कराया गयाl लेकिन ज़ब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो स्थानीय ग्रामीण अपनी समस्या से क्षुब्ध होकर आज 05 अगस्त को धरना पर बैठ गए, मोहम्मद सलीम ने कहा कि अगर इसके बावजूद भी हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो हम आगे और वह आंदोलन करने को बाध्य होंगेl क्योंकि यह हमारे परिवार और समाज के जिंदगी से जुड़ा मसला है l