Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

झारखंड में मानसून का दस्तक, बदला मौसम का मिजाज, गिरा तापमान, बारिश को लेकर अलर्ट जारी l

कहीं तेज हवा के साथ हुई जोरदार बारिश, तो कही बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज l

आज राजधानी रांची समेत रामगढ़ में दोपहर में जहां लोग तपती गर्मी और पसीने से तर-बतर थे तो शाम होने से पहले ही हल्की बूंदाबांदी ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। तापमान गिर गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

झारखंड में प्रवेश कर चुका है मानसून l

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वरीय विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में मानसून प्रवेश कर चुका है और इसका असर अगले पांच दिनों में और तेज दिखेगा। उन्होंने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून झारखंड में प्रवेश कर चुका है। दोपहर बाद बूंदाबांदी और ठंडी हवा का असर दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर राजधानी के अलावा पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, जामताड़ा, गिरिडीह, पाकुड़, धनबाद, साहेबगंज के तापमान में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे अधिक बारिश दुमका के मसानजोर में 77.2 मिमी रिकार्ड की गई है।

बताया गया कि दुमका के रास्ते ही राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून ने प्रवेश किया है। वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री डाल्टेनगंज का जबकि सबसे कम न्यूनतम 25.6 डिग्री चाईबासा का रिकार्ड किया गया है।

बारिश को लेकर अलर्ट जारी

सरायकेला खरसावां जिले में भी कुछ जगहों पर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मेघ गर्जन, बारिश और वज्रपात के साथ साथ 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज सतही हवा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आमजनों व किसानों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है। वहीं राजधानी में भी 25 जून तक आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में भी 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट के संकेत हैं।