Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

झारखंड में मानसून का दस्तक, बदला मौसम का मिजाज, गिरा तापमान, बारिश को लेकर अलर्ट जारी l

कहीं तेज हवा के साथ हुई जोरदार बारिश, तो कही बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज l

आज राजधानी रांची समेत रामगढ़ में दोपहर में जहां लोग तपती गर्मी और पसीने से तर-बतर थे तो शाम होने से पहले ही हल्की बूंदाबांदी ने मौसम को खुशगवार बना दिया है। तापमान गिर गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

झारखंड में प्रवेश कर चुका है मानसून l

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के वरीय विज्ञानी अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में मानसून प्रवेश कर चुका है और इसका असर अगले पांच दिनों में और तेज दिखेगा। उन्होंने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून झारखंड में प्रवेश कर चुका है। दोपहर बाद बूंदाबांदी और ठंडी हवा का असर दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर राजधानी के अलावा पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, जामताड़ा, गिरिडीह, पाकुड़, धनबाद, साहेबगंज के तापमान में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे अधिक बारिश दुमका के मसानजोर में 77.2 मिमी रिकार्ड की गई है।

बताया गया कि दुमका के रास्ते ही राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून ने प्रवेश किया है। वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री डाल्टेनगंज का जबकि सबसे कम न्यूनतम 25.6 डिग्री चाईबासा का रिकार्ड किया गया है।

बारिश को लेकर अलर्ट जारी

सरायकेला खरसावां जिले में भी कुछ जगहों पर बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मेघ गर्जन, बारिश और वज्रपात के साथ साथ 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज सतही हवा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आमजनों व किसानों को इस दौरान सतर्क रहने की सलाह दी गई है। वहीं राजधानी में भी 25 जून तक आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में भी 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट के संकेत हैं।