Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

दीक्षा एकेडमी रामगढ़ के ऋषि राज ने नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त पर जिले का नाम किया रौशन।

दीक्षा एकेडमी में सम्मान समारोह का आयोजन कर ऋषि राज को किया गया सम्मानित।

ऋषि राज की सफ लता जिलाभर में प्रयोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को प्रेरित करेगीःअमित सिन्हा
ऋषि राज ने नीट की परीक्षा में सफ लता प्राप्त कर जिले और अपने परिजनों का मान बढ़ाया हैः नंदकिशोर गुप्ता

रामगढ़। शहर के कोयरी टोला निवासी ऋषि राज ने मेडिकल में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होनेवाली नीट की परीक्षा में सफ लता प्राप्त कर जिले और अपने परिजनों का नाम रौशन किया है। ऋषि राज ने भारतीय जीवन बीमा निगम लिमिटेड के निकट स्थित दीक्षा एकेडमी के शिक्षकों की देखरेख में अपनी तैयारी की थी। ऋषि की सफ लता पर दीक्षा एकेडमी के शिक्षकों द्वारा बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजन कर ऋषि को सम्मानित किया गया।

समारोह में बतौर अतिथि झारखंड सेवा समिति के अध्यक्ष अमित सिन्हा एवं झारखंड वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू बाबू मौजूद थे। जबकि समारोह की अध्यक्षता निदेशक लक्ष्मण कुमार ने की। मौके पर अतिथियों ने ऋषि राज की सफलता पर उन्हें शॉल ओढ़ाकर और बुके देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर झारखंड सेवा समिति के अध्यक्ष अमित सिन्हा ने कहा की ऋषि राज ने रामगढ़ के दीक्षा एकेडमी से तैयारी कर नीट की परीक्षा में सफ लता प्राप्त की है। जो की बहुत बड़ी उपलब्धि है। कहा की ऋषि राज ने इस सफ लता द्वारा रामगढ़ जिला एवं अपने परिजनों का नाम रौशन करने का कार्य किया है। कहा की उनकी सफ लता प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे उन युवाओं को प्रेरित करेगी जो अभी तैयारी में जुटे हुए हैं।
वहीं, झारखंड वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू बाबू ने कहा की ऋषि राज ने नीट की परीक्षा में सफ लता प्राप्त कर जिले के लोगों को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान किया है। कहा की उनकी सफलता से उन युवाओं को प्रेरणा मिलेगी जो समझते हैं की मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए बड़े शहरों में जाने से बेहतर तैयारी होती है। कहा की तैयारी के लिए दृढ संकल्प और लगन हो तो स्थान कोई मायने नही रखता है। कहा की इसे ऋषि राज ने सिद्ध कर दिखाया है।
वहीं, नीट की परीक्षा में सफल छात्र ऋषि राज ने बताया की परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंकिग 9103 है। जबकि ओबीसी कैटेगरी में उनकी रैंकिग 3446 है। ऋषि ने कहा की उन्होंने मेडिकल के क्षेत्र को इसलिए चुना है क्योंकि समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को वे मदद करना चाहते हैं। कहा की मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे समाज के कमजोर वर्ग के लोगों की मदद करेंगे। वहीं, मेडिकल की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए उन्होंने कहा की यदि आप मेडिकल अथवा इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं तो यह मत सोंचे की रामगढ़ में रहकर इसकी तैयारी नही हो सकती। कहा की स्थान से तैयारी में कोई फ र्क नही पड़ता। इसके लिए दृढ ईच्छाशक्ति होनी चाहिए की हमें सफ लता प्राप्त करनी है।
मौके पर दीक्षा एकेडमी निदेशक लक्ष्मण कुमार, ललन कुमार, शशिभूषण कुमार, अनुपम मुखर्जी सहित अन्य लोग मौजूद थे।