Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

प्रदेश के दो टॉपर बने मुख्य अतिथि और की यामाहा स्कूटर रे जेड आर की लांचिंग l

होटल शिवम् ईन परिसर स्थित यामाहा मोटर इंडिया के अधिकृत शिवम् बाइक्स के शोरूम में स्पोर्टी स्कूटर रे जेड आर के माडलों की लांचिंग की गई । आज बिलकुल अनूठे तरीक़े से की गई इस लांचिंग के आकर्षण के केंद्र रहे बतौर मुख्य अतिथि इंटरमीडिएट में प्रदेश के दो टॉपर दिव्या और सचिनकांत झा । दिव्या और सचिन ने संयुक्त रूप से रे जेड आर स्कूटर पर से पर्दा गिरा की लांचिंग । शिवम् बाइक्स के साझेदार विजय मेवाड़ ने बताया आज की यह लांचिंग इन दोनों युवाओं से कराने का मक़सद है, होनहार युवा पीढ़ी की प्रतिभा का उत्साहवर्द्धन करना । श्री मेवाड़ ने बोला इन दोनों होनहारों ने रामगढ़ को गौरवान्वित किया है । बताते चलें दिव्या ने 12 वीं की परीक्षा में विज्ञान में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है और सचिन कांत झा , कला से (सी बी एस सी ) में प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहें हैं । श्री मेवाड़ ने दिव्या सहित उनकी माँ कुसुम देवी , शिक्षिका चंदा सिन्हा तथा सचिन कांत झा एवं उनके पिता सरोज कांत झा को बुके देकर सम्मानित किया । वही दिव्या और सचिन को स्मृति चिन्ह देकर भी सम्मानित किया ।

स्टाइलिस्ट लुक के साथ रे जेड आर दमदार माईलेज भी देगा

स्कूटर के लोकार्पण के पश्चात पत्रकारों को शिवम् बाइक्स के साझेदार विजय मेवाड़ ने बताया , यामाहा कंपनी ने भविष्य की तकनीक को वर्तमान में उतारा है , इसलिए यह लोकप्रिय मॉडल स्टाइलिस्ट लुक के साथ दमदार माईलेज भी देगा । इसका ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन शानदार माईलेज देने का दम रखता है । इसकी नई तकनीक में पेट्रोल के साथ 20 फ़ीसदी एथनॉल भी मिलाया जा सकता है , जिससे पेट्रोल पर खर्च कम होगा और प्रदूषण भी घटेगा । इसमें लगाया गया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर उम्दा तकनीक का बेहतरीन उदाहरण है , जिसे वाई – कनेक्ट ऐप से जोड़ा गया है । यह ऐप क्लस्टर स्क्रीन पर फ़ोन नोटिफिकेशन देता है । कम वजन में ढाली गई इसकी बॉडी हर किसी के लिए सहूलियत देती है वहीं इस में लगे टेलीस्कोपिक सस्पेंशन सफ़र , बेहद आरामदायक बन पड़ता है । हेड लाइट के साथ बॉडी के सामने लगाई गई एल ई डी सड़क पर केंद्रित रहती है , जिससे अंधेरे में सब कुछ साफ़ -साफ़ दिखता है । इसका ऑटोमैटिक स्टार्ट एंड स्टॉप सिस्टम ईंधन बचाते हुए प्रदूषण भी नियंत्रित करता है । रेड लाइट या अन्यत्र स्थान पर 5 से 10 सेकंड खड़ा रहने से स्कूटर स्वतः बंद हो जाता है । यह प्रकिया भी ईंधन और प्रदूषण पर अपेक्षित असर डालती है । लांचिंग किए गये रे जेड आर के दो मॉडलों को कई खूबसूरत रंगों में उतारा गया है । ये स्कूटर 125 सी सी के पॉवर के हैं । श्री मेवाड़ ने दो स्कूटर की डिलीवरी देते हुए बताया यह स्कूटर ग्राहकों को खूब भाएगा । इस स्कूटर से मेल और फीमेल दोनों हीं मज़े से सवारी कर सकते हैं ।