Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अपूर्व सिन्हा द्वारा करीब 50 लोगों का निशुल्क इलाज किया गया ।

रामगढ़ : टीबी एंड चेस्ट क्लिनिक बरियातू, रांची के डॉक्टर अपूर्व सिन्हा द्वारा रविवार को रामगढ़ के रांची रोड स्थित विकास मेडिको में 08:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक निशुल्क स्वास्थ्य सेवा शिविर का आयोजन किया गया । शिविर के दौरान लगभग 50 वैसे मरीज जिन्हें सांस लेने में तकलीफ, खांसी, खखार, खखार में खून, एलर्जी, टीबी रोग, कोविड-19 संबंधित परेशानी एवं मशीन द्वारा फेफड़ों की भी निशुल्क रूप से जांच की गयी। इस संबंध में बात करते हुए डॉ अपूर्व सिन्हा ने कहा कि झारखंड राज्य एक खनिज प्रधान राज्य है । इसी कारण से बड़ी संख्या में यहां के लोग खनिज संबंधित गतिविधियों से प्रभावित होते हैं।

प्रदूषण के कारण लोगों को कई बार सांस संबंधित तकलीफों का सामना करना पड़ता है लेकिन वे नजरअंदाज करते हैं और जब तक उन्हें पता चलता है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है अब उन्हें किसी छाती रोग विशेषज्ञ से मिलना ही होगा तब तक उनका रोग काफी गंभीर रूप ले चुका होता है। वर्तमान में राज्य में छाती रोग विशेषग्यों की संख्या आवश्यकता से कम है। इस तरह के शिविर का आयोजन केवल लोगों को स्वास्थ्य जांच उपलब्ध कराना हीं नहीं है बल्कि लोगों को जागरूक करना भी है कि वे सांस में तकलीफ होने संबंधित विभिन्न कारणों, उपचार के उपायों को जाने एवं अगर कभी उन्हें किसी प्रकार की समस्या हो तो वे त्वरित रूप से अपना इलाज करा सके। साथ हीं उन्होंने बताया अब तक पूरे राज्य में मैंने 25 से भी ज्यादा शिविर आयोजित किए हैं और बड़ी संख्या में लोगों के सांस की तकलीफ का उपचार एवं उन्हें रोग के संबंध में जागरूक किया है साथ ही शिविर के दौरान अब तक लगभग 1000 से भी ज्यादा लोगों का निशुल्क रूप से जांच किया गया है जिसे कराने में बाजार में एक मरीज को कम से कम 2000 से 3000 रुपए तक खर्च करना पड़ता है।