Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

रामगढ़ : आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत नीति आयोग द्वारा प्रतिमाह जारी किए जाने वाले डेल्टा रैंकिंग में हेल्थ एवं न्यूट्रिशन के क्षेत्र में रामगढ़ जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पूरे देश से चयनित 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ जिले को पहला स्थान मिला है। दरअसल नीति आयोग प्रत्येक माह डेल्टा रैंकिंग जारी करती है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम के लिए पूरे देश से उन जिलों को चयनित किया जाता है जो आकांक्षी जिलों की सूची में है।

हालांकि रामगढ़ जिले को पूरे देश मे पहला स्थान एक बार के प्रयास से नहीं मिला है, इसके पहले रामगढ़ सदर अस्पताल को कई क्षेत्रों में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए द्वितीय से लेकर छठे तक के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इस बारे में रामगढ़ सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार बातचीत के क्रम में बताते हैं कि रामगढ़ जिले सहित पूरे झारखंड राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि पूरे देश के सभी 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है और 77.4 स्कोर हमलोग किये है, इसके लिए काफी महीनों और सालों से हम लोग प्रयासरत थे इसमें बच्चों का टीकाकरण माताओं की देखभाल संस्थागत प्रसव टीवी बीमारी सब को मिलाकर प्रथम मार्क्स मिला है ।

वही सड़क दुर्घटना में घायल
सदर अस्पताल में भर्ती
एक व्यक्ति ने सदर अस्पताल के व्यवस्था की सराहना करते हुए बताया कि यह अस्पताल काफी बेहतर काम कर रहा है।
रामगढ़ सदर अस्पताल को पूरे देश में मिला प्रथम पुरस्कार पर अपने को गौरवान्वित महसूस करते हुए अस्पताल में भर्ती एक मरीज के मित्र ने बताया कि यह अस्पताल पहली नजर में किसी निजी अस्पताल की तरह दिखता है और यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं भी काफी अच्छी है क्योंकि अभी हाल के दिनों में पूर्व विधायक ने भी अपने संस्थागत प्रसव को इसी अस्पताल में करवाया था और इस अस्पताल को पूरे देश में प्रथम पुरस्कार मिला है यह हम सभी रामगढ़ वासियों के लिए गौरव का विषय है ।