Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

रामगढ़ : आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत नीति आयोग द्वारा प्रतिमाह जारी किए जाने वाले डेल्टा रैंकिंग में हेल्थ एवं न्यूट्रिशन के क्षेत्र में रामगढ़ जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पूरे देश से चयनित 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ जिले को पहला स्थान मिला है। दरअसल नीति आयोग प्रत्येक माह डेल्टा रैंकिंग जारी करती है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम के लिए पूरे देश से उन जिलों को चयनित किया जाता है जो आकांक्षी जिलों की सूची में है।

हालांकि रामगढ़ जिले को पूरे देश मे पहला स्थान एक बार के प्रयास से नहीं मिला है, इसके पहले रामगढ़ सदर अस्पताल को कई क्षेत्रों में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए द्वितीय से लेकर छठे तक के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इस बारे में रामगढ़ सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार बातचीत के क्रम में बताते हैं कि रामगढ़ जिले सहित पूरे झारखंड राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि पूरे देश के सभी 112 आकांक्षी जिलों में रामगढ़ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है और 77.4 स्कोर हमलोग किये है, इसके लिए काफी महीनों और सालों से हम लोग प्रयासरत थे इसमें बच्चों का टीकाकरण माताओं की देखभाल संस्थागत प्रसव टीवी बीमारी सब को मिलाकर प्रथम मार्क्स मिला है ।

वही सड़क दुर्घटना में घायल
सदर अस्पताल में भर्ती
एक व्यक्ति ने सदर अस्पताल के व्यवस्था की सराहना करते हुए बताया कि यह अस्पताल काफी बेहतर काम कर रहा है।
रामगढ़ सदर अस्पताल को पूरे देश में मिला प्रथम पुरस्कार पर अपने को गौरवान्वित महसूस करते हुए अस्पताल में भर्ती एक मरीज के मित्र ने बताया कि यह अस्पताल पहली नजर में किसी निजी अस्पताल की तरह दिखता है और यहां की स्वास्थ्य सुविधाएं भी काफी अच्छी है क्योंकि अभी हाल के दिनों में पूर्व विधायक ने भी अपने संस्थागत प्रसव को इसी अस्पताल में करवाया था और इस अस्पताल को पूरे देश में प्रथम पुरस्कार मिला है यह हम सभी रामगढ़ वासियों के लिए गौरव का विषय है ।