Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

अमृत ट्रॉफी फुटबाल टूर्नामेंट भव्य समापन समारोह।

सांसद जयंत सिन्हा जी व सुप्रसिद्ध कलाकार अक्षरा सिंह जी रहेंगी मौजूद

माननीय सांसद हज़ारीबाग सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति श्री जयंत सिन्हा जी ने हज़ारीबाग संसदीय क्षेत्र के युवाओं के लिये ‘अमृत ट्रॉफी’ के नाम से विशाल स्तर पर फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करवाया। इस टूर्नामेंट में संसदीय क्षेत्र की 5 विधानसभाओं की 350 से अधिक पंचायतों से टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें लगभग 7 हज़ार खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। इस टूर्नामेंट का हज़ारीबाग व रामगढ़ के 11 मैदानों में आयोजन किया गया। इससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण व मंच प्राप्त हुआ है। साथ ही टूर्नामेंट ने खेल के क्षेत्र में हज़ारीबाग की छवि राष्ट्रीय स्तर पर और सशक्त बनाई है।

अब आगामी 6 मई 2023 को हज़ारीबाग स्थित कर्जन ग्राउंड में इस टूर्नामेंट का भव्य समापन समारोह आयोजित किया जा रहा है। दोपहर 3 बजे से यह कार्यक्रम प्रारम्भ होगा। इस दौरान टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जायेगा। श्री जयंत सिन्हा जी इसके उपरांत विजेता व रनरअप टीमों के बीच पुरुस्कार वितरण करेंगे। इसमें विजेता टीम को ₹1,00,000 का पुरस्कार व जमशेदपुर फुटबॉल क्लब से प्रशिक्षण प्राप्त होगा। साथ ही रनरअप टीम को ₹50,000 व सभी टॉप 16 टीमों को कैश प्राइजेज दिए जाएंगे। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को शॉर्ट्स व जर्सी भी वितरित की गयी हैं। जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष श्री मुकुल चौधरी जी विजेता व रनरअप टीम का सहयोग व मार्गदर्शन करेंगे। एनटीपीसी, टाटा स्टील व फैंटेसी अखाड़ा के सहयोग से इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

श्री जयंत सिन्हा जी के साथ इस विशाल टूर्नामेंट के समापन समारोह में सुप्रसिद्ध कलाकार सुश्री अक्षरा सिंह जी भी मौजूद रहेंगी। इस कार्यक्रम में हज़ारों की संख्या में क्षेत्रवासी शामिल होंगे। इस अवसर पर स्थानीय कलाकारों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। सांसद महोदय का प्रयास स्थानीय प्रतिभा को बढ़ावा देकर उन्हें मंच उपलब्ध करवाना है।

श्री जयंत सिन्हा जी का प्रयास हमेशा क्षेत्र में खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का रहा है। उन्होंने पहले भी कई बार खेल के आयोजन करवाये हैं, जिसमें खिलाड़ियों को बेहतर मंच व सुविधाएं मिली हैं। खेलों को बढ़ावा देने के लिए उनके प्रयास से हज़ारीबाग में साईं स्पोर्ट्स सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने ही खिलाड़ियों के लिए वेल्स ग्राउंड का नवीनीकरण कराते हुए यहां सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई हैं।

श्री जयंत सिन्हा जी ने इस बार जो फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करवाया है, उसमें खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के साथ अन्य भी कई अवसर मिल रहे हैं। उनका प्रयास भारत की राष्ट्रीय टीम को और मज़बूत बनाना है। इसके लिए वे हज़ारीबाग संसदीय क्षेत्र के खिलाड़ियों को हर अवसर उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने टाटा स्टील समेत अन्य संस्थाओं से बात की है कि वे हज़ारीबाग के प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए फुटबॉल प्रशिक्षण के लिए रूपरेखा तैयार करें। इससे खिलाड़ियों को भविष्य में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के लिए बेहतर ट्रेनिंग मिल सकेगी। उनका प्रयास राष्ट्रीय स्तर के कोचों द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिलवाना है और वे इस दिशा में हर कदम उठा रहे हैं।

श्री जयंत सिन्हा जी ने कहा कि स्वयं एक खेलप्रेमी होने के नाते मुझे इस विशाल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करवाकर बेहद प्रसन्नता हो रही है। हमारे युवा खिलाड़ियों के जोश और उत्साह एवं जनता के समर्थन से इस टूर्नामेंट ने इतिहास रचने का काम किया है। मैं हमारे खिलाड़ियों व क्षेत्रवासियों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। हज़ारीबाग लोकसभा के युवा हर क्षेत्र में तरक्की करें व उन्हें हर सुविधा व अवसर मिले, इसके लिये मैं हर कदम उठा रहा हूँ। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में माननीय खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी के सहयोग से हम खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में हर सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं।