Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़ की बेटी नम्रता गुप्ता को एमबीबीएस की डिग्री मिलने पर हर्ष, नम्रता को लोगों ने दी बधाई ।

झारखंड वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता की पुत्री नम्रता गुप्ता को एमबीबीएस की डिग्री मिलने पर झारखंड सेवा समिति ने किया सम्मानित ।

नम्रता ने जिला, समाज एवं अपने परिजनों का नाम किया रौशन : अमित सिन्हा ।

रामगढ़ : झारखंड वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू बाबू की सुपुत्री नम्रता गुप्ता ने कोलकाता के नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर ली है। जिसके उपरांत उन्हें मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से डॉक्टर की डिग्री प्रदान किया गया है। समाज सेवी नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू बाबू की सुपुत्री नम्रता गुप्ता के एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर डॉक्टर बन जाने पर शनिवार को झारखंड सेवा समिति, वैश्य समाज सहित विभिन्न समाज के सदस्य नंदकिशोर गुप्ता के आवासीय परिसर पहुंचे और डॉ नम्रता गुप्ता को बुके प्रदान कर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस मौके पर झारखंड सेवा समिति के अध्यक्ष अमित सिन्हा ने कहा की नम्रता गुप्ता ने मेडिकल की शिक्षा ग्रहण कर जिला, समाज एवं अपने परिजनों का नाम रौशन किया है, नम्रता चिकित्सक के रूप में ख्याति अर्जित करे। वहीं, डॉ नम्रता गुप्ता ने बताया की उन्होंने डीएवी पुनदाग से प्लस टू तक की शिक्षा ग्रहण की। इसके बाद मेडिकल प्रवेश परीक्षा में वर्ष 2018 में उनका नीट में चयन हुआ। बताया की नीट में सफलता के बाद उन्हें नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर कोलकाता में दाखिला मिला। जहां से उन्होंने एमबीबीएस की शिक्षा पूरी की है। बताया की अब उनका लक्ष्य इसी क्षेत्र में पीजी की डिग्री प्राप्त करना है। कहा की पीजी की डिग्री के बाद मैं लोगों को बेहतर सेवा देने का कार्य करूंगी। वहीं, उनके पिता झारखंड वैश्य समाज के केंद्रीय अध्यक्ष नंदकिशोर गुप्ता उर्फ नंदू बाबू बेटी की सफलता पर काफी भवुक दिखे। कहा की उन्हें अपनी पुत्री पर गर्व है क्योंकि उसने उनका सपना पूरा कर उन्हें गौरवान्वित होने का मौका दिया है। वहीं, डॉ नम्रता गुप्ता की माता सुशीला देवी ने कहा की हम सबों की यही ईच्छा थी की हमारी बेटी चिकित्सक बनकर लोगों की सेवा करे और हमारी बेटी ने चिकित्सक बनकर हमारे सपरों को पूरा किया है। जिससे हम बहुत खुश हैं। मौके पर विजय मेवाड, रंजन फौजी, मनोज मंडल, शिव शंकर साहू, जीतू अग्रवाल, विनोद साव, राजेश साव, रूपेश गुप्ता, गजाधर साव सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे इन तमाम लोगों नम्रता की सफलता पर उनके परिवार को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की ।