Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

फर्स्ट राउंड चुनाव परिणाम :5838 वोट से एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी आगे, रामगढ़ उपचुनाव प्रथम चरण में 5838 वोट से एनडीए प्रत्याशी सुनीता चौधरी आगे, सुनीता चौधरी को 12910 और यूपीए प्रत्याशी बजरंग महतो को 7072 मत प्राप्त हुए ।

रामगढ़ उपचुनाव के आज 02 मार्च को आएंगे नतीजे 11 राउंड में 40 टेबल पर हो रही है काउंटिंग, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

झारखंड के रामगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी कर दिए जाएंगे. 11 राउंड में 40 टेबल पर हो रही है काउंटिंग, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम. इस सीट पर कुल 67.96 फीसदी वोटिंग हुई है, जिसमें 2,28,152 वोटरों ने अपने अधिकारों का इस्तेमाल किया. उपचुनाव में मतदान शांतिपूर्ण रहा. किसी प्रकार की हिंसा या गड़बड़ी की खबर नहीं मिली थी.
इस सीट पर मुख्य मुकाबला आपराधिक मामले में सजायाफ्ता कांग्रेस की ममता देवी के पति बजरंग महतो एवं बीजेपी समर्थित आजसू उम्मीदवार और सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी के बीच है. अभी कुछ ही देर में रुझान सामने आने शुरू हो जाएंगे. इस सीट पर 27 फरवरी को हुए मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें नजर आ रही थी. उपचुनाव में मतदान के लिए नौजवान, बुजुर्ग एवं महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला था. मतदान केंद्र पर लोग बड़ी तादाद में देखे गए. रामगढ़ की जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बताया कि मतदान उपचुनाव में शाम पांच बजे तक 67.96 फीसदी मतदान हुआ था.

एक नजर डालें इस सीट पर

इस सीट पर ममता देवी ने 2019 में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी, लेकिन एक आपराधिक मामले में पांच साल की सजा होने के के चलते उनकी विधायकी चली गई और इसी वजह से यहां हो रहे उपचुनाव हैं जिसमें कांग्रेस ने उनके पति को प्रत्याशी बनाया है.

वहीं दूसरी ओर इस मुकाबले गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी और आजसू पार्टी की सुनीता चौधरी चुनाव मैदान में हैं उनको एनडीए ने संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है. सुनीता चौधरी 2019 के चुनाव में भी उम्मीदवार बनी थीं लेकिन त्रिकोणीय मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बीते दिनों कांग्रेस नेता राजकिशोर बाउरी उर्फ बिदका की तीन अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जिससे चुनाव के माहौल में तनाव आ गया. हालांकि मतदान शांतिपूर्ण रहा.